बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय वाले कन्हैया कुमार कितने अमीर, करोड़पति मनोज तिवारी के मुकाबले कितनी संपत्ति, चुनावी जंग के पहले बड़ा खुलासा

बेगूसराय वाले कन्हैया कुमार कितने अमीर, करोड़पति मनोज तिवारी के मुकाबले कितनी संपत्ति, चुनावी जंग के पहले बड़ा खुलासा

DESK.लोकसभा चुनाव में देश में जिस सीट की चर्चा जोरशोर से है, वह उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र है. यहाँ कांग्रेस ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाया है. कन्हैया का मुकाबला भाजपा के मनोज तिवारी से है. चुनावी मुकाबले के पहले ही देश भर की निगाह इस सीट है. कन्हैया कुमार अपने आक्रामक चुनावी कैम्पेन के लिए जाने जाते है. उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार के बेगूसराय में मेगा चुनाव प्रचार किया था. उनके समर्थन में देश के कई प्रसिद्ध सेलिब्रिटीज बेगूसराय में प्रचार करने आए थे. हालाँकि कन्हैया को जीत नहीं मिली. अब कन्हैया वैसा ही माहौल दिल्ली में बनाने की तयारी में है. 

इन सबके बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली से दोनों प्रमुख उम्मीदवारों की संपत्ति को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ है. नामांकन को लेकर जो पर्चा दोनों ने दाखिल किया है उसमें अपनी सम्पत्ति को अपराध से जुड़े मामलों की जानकारी दी गई है. कन्हैया ने बताया है कि उन्होंने जेएनयू से पीएचडी की है जो उन्होंने 2019 में पूरी की. हालांकि संपत्ति के मामले में कन्हैया अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी के मुकाबले कहीं नहीं टिकते. 

दो बार के सांसद मनोज तिवारी के मुकाबले कन्हैया की संपत्ति काफी कम है. मनोज तिवारी की कुल संपत्ति 28.05 करोड़ रुपये है. उन्होंने 2022-23 के लिए दाखिल ITR में अपना इनकम 46.25 लाख रुपये बताया है. मनोज ने बताया कि उनकी ये कमाई गायन, अभिनय और सांसद के रूप में होती है. वहीं, JNU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पास कुल 10.65 लाख रुपये की संपत्ति है. इसमें 8 लाख रुपये की चल और 2.65 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. 

Suggested News