बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होली के दिन स्कूल खोलने का फैसला कितना सही, कहीं नहीं खुला ताला, कहीं नहीं पहुंचे छात्र, शिक्षक करते रहे इंतजार

होली के दिन स्कूल खोलने का फैसला कितना सही, कहीं नहीं खुला ताला, कहीं नहीं पहुंचे छात्र, शिक्षक करते रहे इंतजार

HAJIPUR : शिक्षा विभाग के द्वारा भाईचारा के महान पर्व होली के दिन स्कूल में छुट्टी नहीं दी गई है। शिक्षा विभाग के आदेश के आलोक में सभी विद्यालय को खोलने का आदेश जारी किया गया है। लेकिन जिले के कई विद्यालय में शिक्षक पहुंचे और बच्चे का इंतजार करते रहे लेकिन बच्चे नहीं पहुंचे। वहीं बेलसर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय मनोरा में विद्यालय कल गेट में ताला बंद मिला। विद्यालय में न तो शिक्षक पहुंचे और ना ही बच्चे पहुंचे। जिसे लेकर पूरे प्रखंड में चर्चा तेज है कि शिक्षा विभाग के आदेश का अवहेलना शिक्षक के द्वारा किया गया। 

वहीं जिले के लगभग विद्यालय में शिक्षक मौजूद रहे हालांकि होली पर्व के कारण बच्चे स्कूल नहीं गए। जिसे लेकर तरह-तरह की क्षेत्र में चर्चा शुरू हो गई है। वहीं शिक्षा विभाग के द्वारा विद्यालय खोले जाने को लेकर शिक्षकों में नाराजगी है। 

गौरतलब हो कि सोमवार को सरकारी कार्यालय के साथ साथ सरकारी स्कूल भी खुला हुआ है लेकिन होली के कारण विद्यालयों से बच्चे नदारद है और शिक्षक स्कूल में बैठकर बच्चों का इंतजार कर रहे है। सरकार के अनुसार होली कल है लेकिन अधिकांश जगहों पर आज होली मनाया जा रहा है जिसके कारण बच्चे तो स्कूल नहीं पहुंच पा रहे है लेकिन शिक्षक अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है।

पटेढ़ी बेलसर प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय अफजलपुर में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहाँ घर की होली छोड़कर शिक्षक सरकार का हुकुम बजाते नजर आए। लेकिन बच्चे स्कूल नहीं आये लिहाजा खाली बैठ कर समय व्यतीत करते दिख रहे है।

REPORT - RISHAV KUMAR

Suggested News