कोरोना मरीजों का कैसे होगा इलाज, तैयारियों को लेकर सदर अस्पताल के कर्मियों ने किया मॉक ड्रिल

कोरोना मरीजों का कैसे होगा इलाज, तैयारियों को लेकर सदर अस्पताल के कर्मियों ने किया मॉक ड्रिल

SASARAM : कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सासाराम के सदर अस्पताल में आज मॉक ड्रिल किया गया गया। सदर अस्पताल में बनाए गए दो आइसोलेशन वार्ड में चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में मॉक ड्रिल कर देखा गया कि आपात स्थिति को कैसे हैंडल करना है। अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ.भगवान सिंह की देखरेख में पूरी मॉक ड्रिल की प्रक्रिया अपनाई गई। 

इस दौरान एंबुलेंस से मरीज को उतारा गया तथा उसे वार्ड तक पहुंचाया गया। एक स्वास्थ्य कर्मी खुद मरीज बन कर बेड पर लेटा। साथ ही इलाज की तमाम प्रक्रिया अपनाई गई। इस दौरान उपाधीक्षक ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के कार्यों की गुणवत्ता को और प्रभावी बनाने के उद्देश्य से यह मॉक ड्रिल किया गया है। ताकि आपात स्थिति के समय कहीं से कोई दिक्कत न हो।

बताते चलें की देश के दुसरे राज्यों की तरह बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से पाँव पसार रहा है। आये दिन कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से कई तरह की पाबंदियां लागू की गयी है। रात के 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू का प्रावधान किया गया है। वहीँ दुकानों को रात के 8 बजे तक ही खोलने का निर्देश जारी किया गया है। साथ पार्क, जिम आदि को बंद रखने का भी निर्देश दिया गया है। स्कूल,कॉलेज में छुट्टी कर दी गयी है। वहीँ अस्पतालों को भी कोरोना को लेकर कई निर्देश दिया गया है। 



Find Us on Facebook

Trending News