संगीनों के साये में रहकर कैसा समाधान करेंगे नीतीश कुमार... विजय सिन्हा ने मांगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा

संगीनों के साये में रहकर कैसा समाधान करेंगे नीतीश कुमार... विजय सिन्हा ने मांगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर एक बार फिर से नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि यह समाधान यात्रा नहीं बल्कि नीतीश कुमार की विदाई यात्रा होगी. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि सीएम नीतीश संगीनों के साये में कौन सा समाधान कर रहे हैं. पहले तो नीतीश कुमार की नीतियों और असफलता तथा अकर्मण्यता के कारण राज्य में अपराध चरम पर पहुंचा है. वे उसकी समीक्षा करें. जहरीली शराब से हुई मौतों में विधवाओं और अनाथ बच्चों को मुआवजा दें. 

सिन्हा ने कहा कि प्रशासनिक अराजकता के कारण हर क्षेत्र में त्राहिमाम मचा है. सीएम नीतीश उसकी समीक्षा करें. समाधान यात्रा की ओर इशारा करते हुए कहा कि नीतीश जिस क्षेत्र से गुजरते हैं वहां लोगों को घंटों तक रोक कर रखा जाता है. 15 दिन से अधिकारी पदाधिकारी पूरी व्यवस्था बनाते हैं और नीतीश कुमार राजा की तरह टहलते मुस्कुराते जाते हैं. उनके हस्तिनापुर के गुलाम नीतीश की स्तुति करके जनता के दर्द को बयां होने नहीं देते. मुख्यमंत्री उनके दर्द को समझिये. 

उन्होंने कहा कि यह समाधान यत्रा नहीं विकास में व्यवधान है. आपकी राजनीति में यह बड़ा व्यवधान है. जनता की गाढ़ी कमाई से हेलिकॉप्टर और जेट खरीदकर वे राजद के युवराज को खुश करना चाहते हैं. साथ ही नीतीश तो कांग्रेस की यात्रा से बचना चाहते थे जिस कारण उन्होंने इस समय अपनी यात्रा शुरू की. जो बिहार के अंदर समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते वह देशाटन, तीर्थाटन और आश्रम खोजने की बात बाद में करें. 

नीतीश कुमार के एनडीए से अलग होकर महागठबंधन संग सरकार बनाने पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश को जनादेश कुशासन और भ्रष्टाचार के साथ चलने का नहीं मिला है. नीतीश कुमार इस्तीफा दें ताकि नया जनादेश जनता का प्राप्त करके लोगों की सेवा कर सकें. समाधान यात्रा नहीं नीतीश की विदाई यात्रा बनेगी. इसलिए समय रहते बिहार की जनता को बख्श दें.


Find Us on Facebook

Trending News