बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दीवाली के पटाखों से मार्केट में लगी भीषण आग, दो दमकलकर्मी, पुलिसकर्मी सहित 100 से ज्यादा लोग झुलसे, 24 गंभीर

दीवाली के पटाखों से मार्केट में लगी भीषण आग, दो दमकलकर्मी, पुलिसकर्मी सहित 100 से ज्यादा लोग झुलसे, 24 गंभीर

SIWAN : दीपावली में पटाखों को छोड़ने के दौरान बरती गई असावधानी का खामियाजा 100 लोगों की जान पर आ पड़ी है। पटाखों की एक चिंगारी से पहले मार्केट में भीषण आग लगी। वहीं उसे बुझाने की कोशिश में दो दमकलकर्मी सहित सौ से ज्यादा लोग झुलस गए।  जिसमें 24 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पूरी घटना सीवान जिले के के एमएच शीला मार्केट की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक एमएच नगर थाना के ठीक सामने शीला मार्केट में कुछ बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे, तभी उसकी चिंगारी बगल की डीजल दुकान में जाकर गिर गई, फिर क्या था एक मिनट में ही पूरी मार्केट में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते इसकी चपेट में कई दुकानें आ गईं।

घटना करीब रात 10 बजे की है। उधर कुछ लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन तब तक काफी कुछ जल चुका था. . आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इस अगलगी में फायर ब्रिगेड के दो कर्मी, दो-तीन पुलिसकर्मी सहित सैकड़ों लोग घायल हैं। जिसमें तकरीबन 24 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है

घायल कुछ लोगों का इलाज सिवान सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि कुछ लोगों को गोरखपुर रेफर किया गया है. आधा दर्जन से अधिक लोग हैं, जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस भी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी है। अगलगी से लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।


Suggested News