अग्निवीर के खिलाफ हरियाणा में भारी हंगामा, पलवल में जिलाधिकारी आवास पर पथराव, पुलिस ने की फायरिंग, मोबाइल इंटरनेट सस्पेंड

अग्निवीर के खिलाफ हरियाणा में भारी हंगामा, पलवल में जिलाधिकारी आवास पर पथराव, पुलिस ने की फायरिंग, मोबाइल इंटरनेट सस्पेंड

DESK. सेना में ‘अग्निवीर’ स्कीम के खिलाफ हरियाणा में युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। सुबह गुरुग्राम से शुरू हुए प्रदर्शन प्रदेश के कई जिलों तक फैल गए। पलवल में प्रदर्शनों ने हिंसा का रूप ले लिया। युवाओं ने डीसी निवास को घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान डीसी की सुरक्षा में लगाए गए पुलिस वालों की हवाई फायरिंग करनी पड़ी। जिसके बाद युवा और भड़क गए और हाईवे की ग्रिल तोड़ दी। 

पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इससे गुस्साए युवाओं ने पुलिस की कई गाड़ियों को आग लगा दी। लाठीचार्ज में कई पुलिस कर्मी ओर कई युवा घायल हो गए। पलवल में 3 घंटों से नेशनल हाईवे जाम है। जिला मजिस्ट्रेट कृष्ण कुमार ने जिले के हालात को देखते हुए धारा 144 लगा दी है। मोबाइल इंटरनेट को सस्पेंड करने के आदेश दिये गए हैं।

गुरुग्राम में युवाओं ने दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे 48 पर जाम लगा दिया। इसके चलते ट्रैफिक को बिलासपुर चौक से डायवर्ट किया गया। उधर, पलवल में युवाओं ने नेशनल हाईवे पर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन सुबह करीब साढ़े 9 बजे ही शुरू हो गए। करीब 50 युवाओं ने एकत्रित होकर सेना में अस्थाई नियुक्तियों का विरोध करना शुरू कर दिया। जल्द ही यह सूचना आसपास के गांवों में फैल गई और 11 बजते-बजते बड़ी संख्या में युवा व स्थानीय लोग बिलासपुर चैक पर एकत्रित हो गए। 

इन्होंने विरोध प्रदर्शन करते हुए नेशनल हाईवे 48 पर जाम लगा दिया। इससे पुलिस के हाथ पांव फूल गए। कुछ ही देर में हाईवे पर दोनों ओर का यातायात जाम हो गया। दोनों तरफ वाहन हजारों की संख्या में जाम में फंस गए। देखते ही देखते पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास लेकिन नाकामी ही हाथ लगी। हैरत की बात यह है कि चार घंटे बाद भी प्रशासन की ओर से कोई अधिकारी इन युवाओं से वार्ता करने नहीं पहुंचा। फिलहाल दोनों ओर जाम से कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे के साथ-साथ दिल्ली-जयपुर हाईवे भी पूरी तरह से जाम है। पुलिस अधिकारी बल के साथ मौके पर डंटे हुए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News