बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हम पार्टी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय धरना का किया आयोजन, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह हुए शामिल

हम पार्टी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय धरना का किया आयोजन, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह हुए शामिल

DELHI: हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेकुलर द्वारा दिल्ली के जंतर मंतर पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष रजनीश कुमार, जबकि संचालन पार्टी के राष्ट्रीय प्रधानमहासचिव राजेश पांडेय ने किया। इस कार्यक्रम में पूरे देश के प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे। इस धरना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी शिरकत किया। सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री यह कहते चलते फिरते हैं कि दलितों के सबसे हमदर्द और महिलाओं के आवाज को बुलंद हम ही करते हैं। महिलाओं के लिए जो हमने किया वह पूरे भारत में कोई नहीं किया, जबकि सदन के कार्यवाही के दौरान लोकतंत्र के मंदिर बिहार के विधानसभा में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करके जिस तरह से महिलाओं को अपमानित किया गया और इस सदन में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को बोलने से जिस तरह से उन्होंने रोका और उनके ऊपर अमर्यादित टिप्पणी की उससे दलित प्रेम का ढोंग भी सरेआम उजागर हो गया।

पार्टी के संस्थापक संरक्षक सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतराम मांझी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा सत्र के दौरान हमारे द्वारा बाबा साहब बनाई गई। संविधान में उल्लिखित आरक्षण को प्रत्येक 10 साल पर समीक्षा की बात को कहे जाने के बीच में ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा हमको तुम ताड़ाक की भाषा में उल्टा सीधा बोलने लगे इससे उनका दलित प्रेम का मुखौटा सामने आ गया। मुखौटा हटाने के कारण सही चेहरा सामने आ गया और इस मुद्दा को लेकर के हम पार्टी पटना में मौन धारण करने के लिए गई तो वहां अपने सरकारी तंत्र के द्वारा धरना पर नहीं बैठने दिया गया। 

अंततः विवश हो करके आज हमें दिल्ली के जंतर मंतर पर सांकेतिक धरना देना पड़ा हम नरेंद्र भाई मोदी जी को तहे दिल से धन्यवाद देते हैं की हमारे जैसे तुच्छ व्यक्ति को तेलंगाना की जनसभा हो या मध्य प्रदेश, राजस्थान या कहीं की जनसभाएं हो वहां पर हमारे ऊपर नीतीश कुमार द्वारा की गई अभद्रता पूर्ण टिपणी को मजबूती के साथ लोगों के बीच में रखें,उनको हम कैसे शुक्रिया अदा करें हम समझ नहीं पा रहे हैं।

उपस्थित लोगों में बिहार के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री वर्तमान टेकरी विधायक अनिल कुमार,बाराचट्टी विधायिका ज्योति देवी,सिकंदरा विधायक प्रफुल मांझी,श्याम सुंदर शरण , राजेश रंजन,दयानन्द जाटव,रामायण राजभर, रणबीर सिंहराजन सिद्दकी,सुनील चौबे, रोमित  सिंह,नंदलाल मांझी,कमाल परवेज,गीता पासवान,अनिल रजक,शं कैलाश यादव, निलेश सिंह, संकर मांझी, डॉ. शशि यादव,रविंद्र शास्त्री,साकेत यादव,श्रवणकुमार ,आशुतोष राणा,राजन राज मौजूद थे। 

Suggested News