बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, तलाक लेने आये पति-पत्नी का कराया समझौता, ख़ुशी ख़ुशी गए घर

मुजफ्फरपुर पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, तलाक लेने आये पति-पत्नी का कराया समझौता, ख़ुशी ख़ुशी गए घर

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में एक बार फिर पुलिस का माननीय चेहरा सामने आया है। जहां आपसी विवाद के कारण तलाक लेने पहुंचे पति-पत्नी को समझा बुझा कर मुजफ्फरपुर पुलिस ने मिलाया तो पति पत्नी दोनों ने कहा थैंक्यू मुजफ्फरपुर पुलिस। आपको बताते चले की पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाना क्षेत्र के बिशनपुर मेहसी गांव का है। जहां के रहने वाले मोहम्मद सलीम की शादी अक्टूबर 2022 को रोशनी परवीन के साथ हुई थी। कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा। लेकिन जल्दी ही पति-पत्नी के बीच अनबन शुरू हो गई। इसके बाद बात मारपीट तक पहुंच गए। वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद मोहम्मद सलीम की पत्नी रोशनी परवीन सब कुछ छोड़कर अपने मायके चली गई। जिसके बाद पति और पत्नी एक दूसरे से तलाक लेने के लिए थाने में आवेदन तक दे दिया।

पति हरियाणा में रहकर करता है मजदूरी का काम

आपको बता दें कि पियर थाना क्षेत्र के विशनपुर मेह्सी गांव का रहने वाला मोहम्मद सलीम एक गरीब परिवार से आता है और वह हरियाणा में मजदूरी का काम कर अपने परिवार का जीवन यापन करता है। वही शादी के बाद मोहम्मद सलीम की पत्नी अपने पति को अपने साथ रखने के लिए कहती थी। जबकि पति पत्नी को घर पर रहने के लिए कहता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच तकरार होती थी। 

पति-पत्नी को एक दूसरे पर था अवैध संबंध का शक

आपको बताते चले की पियर थाना क्षेत्र के बिशनपुर मेहसी गांव के रहने वाला मोहम्मद सलीम की शादी रोशनी परवीन के साथ अक्टूबर 2022 को हुई थी। जिसके कुछ दिनों बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा। लेकिन जल्दी ही यह प्यार धीरे-धीरे नफरत में बदलने लगा। कारण था अवैध संबंध का शक। शादी के कुछ दिनों बाद ही सलीम की पत्नी रोशनी प्रवीण को अपने पति का किसी और के साथ अवैध संबंध का शक हो गया। जिसको लेकर हमेशा पति पत्नी के बीच विवाद होने लगा। वही विवाद धीरे-धीरे मारपीट में बदल गया और अक्सर पति-पत्नी के बीच मारपीट की घटना होने लगी। जिसके बाद मोहम्मद सलीम की पत्नी रोशनी परवीन अपने ससुराल को छोड़कर और मायके चली गई। वहीं पूरे घटना की लिखित शिकायत पियर थाना की पुलिस को रोशनी परवीन के द्वारा दी गई।

दोनों एक दूसरे से लेना चाह रहे थे तलाक

बता दे की जहां एक तरफ मोहम्मद सलीम अपने पत्नी रोशनी प्रवीण से तलाक लेना चाह रहा था तो वहीं दूसरी तरफ रोशनी परवीन भी अपने पति से तलाक लेने की जिद पर अड़ी हुई थी। रौशनी प्रवीन के द्वारा थाने में आवेदन मिलने के बाद आवेदन के जांच का जिम्मा पियर थाना में पद स्थापित प्रशिक्षु अवर निरीक्षक निवेदिता कुमारी को सौंपा गया था।  

पुलिस ने निभाई सराहनीय भूमिका

आपको बताते चले की मोहम्मद सलीम की पत्नी रौशनी परवीन के द्वारा जब पूरे घटना की लिखित शिकायत पियर थाने की पुलिस को प्राप्त हुई तो आवेदन के जांच का जिम्मा थाने में पद स्थापित प्रशिक्षु अवर निरीक्षक निवेदिता कुमारी को सौंपा गया। आवेदन प्राप्त होते ही प्रशिक्षु अवर निरीक्षक निवेदिता कुमारी ने रौशनी  परवीन के पति मोहम्मद सलीम जो हरियाणा में रहकर मजदूरी का काम करता था। उसके मोबाइल पर संपर्क किया और थाने पर आने को कहा। जिसके बाद रौशनी परवीन और उनके पति मोहम्मद सलीम शुक्रवार को पियर थाना पर पहुंचे। जहां पर आवेदन के अनुसंधान कर्ता प्रशिक्षु अवर निरीक्षक निवेदिता कुमारी मौजूद थी। जिनके सामने दोनों पति-पत्नी ने अपनी-अपनी बात को रखी। वही पूरे मामले में केस के अनुसंधानकर्ता ने सराहनीय पहल करते हुए पति-पत्नी को समझा बुझा कर दोनों को एक दूसरे से मिलाया और दोनों को एक साथ घर भेज दिया। 

पुलिस ने बताया

वहीं पूरे मामले में पूछे जाने पर पियर थाना में पद स्थापित प्रशिक्षु अवर निरीक्षक निवेदिता कुमारी ने बताया कि थाना क्षेत्र के बिशनपुर मेहसी गांव का रहने वाला मोहम्मद सलीम की शादी अक्टूबर 2022 में रोशनी परवीन के साथ हुई थी। कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा। लेकिन कुछ दिनों बाद ही पति-पत्नी एक दूसरे पर अवैध संबंध का शक करने लगे। जिसको लेकर रिश्तो में दरार आ गई थी। दरार इतनी गहरी हो गई थी की रोशनी परवीन अपने ससुराल को छोड़कर अपने मायके चली गई थी और पूरे घटनाक्रम की लिखित शिकायत पियर थाना में की थी। जिसके बाद रोशनी परवीन के पति से मोबाइल पर संपर्क किया गया और थाने पर आने को कहा गया। जिसके बाद पति और पत्नी शुक्रवार को थाना पर पहुंचे दोनों ने अपनी अपनी बातों को कहा। इसके बाद पति-पत्नी को समझा बुझा कर आगे से ऐसी गलती न करने की हिदायत देकर और अच्छे से जिंदगी बिताने की बात कह कर एक दूसरे से मिला दिया गया और दोनों को खुशी-खुशी घर भेज दिया गया। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News