हुजूर... मत कहिए सुशासन! शख्स ने CM नीतीश के सामने डिप्टी CM के विभाग की खोली पोल तो तीसरे दिन निलंबित हुआ 'भ्रष्ट' अफसर

हुजूर... मत कहिए सुशासन! शख्स ने CM नीतीश के सामने डिप्टी CM के विभाग की खोली पोल तो तीसरे दिन निलंबित हुआ 'भ्रष्ट' अफसर

PATNA/KAIMUR : भभुआ नगर परिषद में करोड़ों का घोटाला हुआ था। डीएम की जांच रिपोर्ट में पूरी गड़बड़ी पकड़ी गई थी। डीएम ने जांच के बाद कार्रवाई के लिए रिपोर्ट डिप्टी सीएम के विभाग नगर विकास विभाग को काफी पहले ही भेज दी थी। लेकिन भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाली वह फाइल सचिवालय में डंप करा दी गई। लिहाजा दोषी अफसरों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। इसके बाद इसी सोमवार को भभुआ के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री के सामने ही सुशासन की पोल खोल दी। उस शख्स ने मुख्यमंत्री से कहा कि भभुआ नगर परिषद में करोड़ों का घोटाला हुआ। जांच भी हुई लेकिन जांच वाली फाइल सचिवालय में डंप करा दी गई। आप इस मामले में संज्ञान लें और पूरे मामले की निगरानी से जांच कराएं ।

सुशासन की सार्वजनिक रूप से पोल खुलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हरकत में आए और और कहा कि तुरंत इस मामले में एक्शन लेंगे। उन्होंने उस शख्स को तत्काल नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव के पास भेजा और कहा कि इस मामले को देखिए। अगर जरूरत पड़ी तो निगरानी जांच भी कराएंगे। तभी यह लगने लगा था कि अब यह मामला पचने वाला नहीं है। जैसी संभावना थी वैसा ही हुआ। सुशासन की भद्द पिटने के बाद नगर विकास विभाग हरकत में आया । 19 अगस्त को भभुआ नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

नप के पूर्व सभापति ने खोली थी घोटाले की पोल 

बता दें अनुभूति श्रीवास्तव पर कार्य में अनियमितता एवं योजना के क्रियान्वयन में अवैध निकासी मामले में भभुआ नगर परिषद के पूर्व सभापति बजरंग बहादुर सिंह एवं एक संवेदक द्वारा जिला प्रशासन के पास शिकायत दर्ज कराई थी. उस समय कैमूर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने वरीय उप समाहर्ता अमरेश कुमार अमर सहित अफसरों की टीम गठित कर मामले की जांच कराई थी. जिला प्रशासन की टीम ने मामले की जांच में प्रथम दृष्टया कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध कई गड़बड़ियां पाई थी.जिसकी जांच रिपोर्ट नगर विकास विभाग के पास भेजी थी. लेकिन मामले पर कोई भी कार्रवाई नहीं होने से भभुआ नगर परिषद के पूर्व सभापति बजरंग बहादुर सिंह उर्फ मलाई सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में पहुंच गए.

Find Us on Facebook

Trending News