बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम भक्तों के लिए खुशखबरी, इंडियन रेलवे कराएगा श्रीलंका तक की सैर

राम भक्तों के लिए खुशखबरी, इंडियन रेलवे कराएगा श्रीलंका तक की सैर

न्यूज़ 4नेशन डेस्क : भारतीय रेलवे ने राम भक्तों को एक तोहफा दिया है. भगवान श्रीराम के नाम पर एक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है जिसका नाम श्री रामायण एक्सप्रेस होगा और वह भारत और श्रीलंका में श्रीराम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी. यह ट्रेन बिहार के सीतामढ़ी और जनकपुर से होकर भी गुजरेगी. 

श्री रामायण एक्सप्रेस का परिचालन आइआरसीटीसी के द्वारा किया जाएगा. यह ट्रेन 14 नवंबर को दिल्ली से चलेगी और रामेश्वरम तक की यात्रा कराएगी. यह सफर 16 दिनों का होगा. रामेश्‍वरम से जो यात्री श्रीलंका में स्थित भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन करना चाहेंगे, उन्हें फ्लाइट से श्रीलंका ले जाया जाएगा। जिसके लिए यात्री को अलग से किराया देना पड़ेगा. 

इस स्पेशल ट्रेन में 800 यात्री सफर कर सकेंगे और दिल्ली से लेकर रामेश्वरम तक की यात्रा करने वाले व्यक्ति को प्रति व्यक्ति 15,120 रुपया किराया देना होगा. वहीं रामेश्वरम से श्रीलंका में श्रीराम से जुड़े स्थलों का दर्शन करने के लिए अलग से यात्रियों को 36,970 रुपये देना होगा। श्रीलंका में पांच दिन और छह रात का टूर पैकेज होगा. जिसमें यात्री को कैंडी, नुवारा एलिया, कोलंबो, नेगोंबो में रामायण काल से जुड़े स्थलों का दर्शन कराया जाएगा. वहीँ भारत में अयोध्या, हनुमान गढ़ी, रामकोट , कनक भवन मंदिर, नंदीग्राम, सीतामढ़ी, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हंपी और रामेश्वरम का दर्शन कराएगी. 


Suggested News