बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीम इंडिया की निराशा को आईसीसी ने किया कम, विश्व कप की ड्रीम 11 में दिखा भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ दो खिलाड़ियों को मिली जगह

टीम इंडिया की निराशा को आईसीसी ने किया कम, विश्व कप की ड्रीम 11 में दिखा भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ दो खिलाड़ियों को मिली जगह

DESK :  रविवार को अहमदाबाद में खेले आईसीसी विश्व कप के फिनाले को जीतकर ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व चैंपियन बन गई है, लेकिन पूरे विश्व कप में भारतीय टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया है, वह किसी से छिपी नहीं है। अब आईसीसी ने विश्व कप के सभी टीमों को मिलाकर अपनी ड्रीम 11 तैयार की है। जिसमें चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ खिलाड़ियों को जगह मिली है। जबकि फिनाले में मिली हार से निराश टीम इंडिया का दबदबा आईसीसी की टीम नजर आया है। 

आईसीसी ने अपनी टीम में भारत के छह खिलाड़ियों को जगह दी है। पूरे सीरीज में अपनी कप्तानी से सभी का दिल जीतनेवाले रोहित शर्मा को कप्तान चुना गया है। उनके साथ विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को इस टीम में जगह मिली है। वहीं चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम से एडम जांपा और ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया गया है। रोहित शर्मा के साथ दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक को दूसरा ओपनर चुना गया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद वनडे से संन्यास ले लिया। डिकॉक एक विश्व कप में 500 रन बनाने के साथ-साथ विकेटकीपर के रूप में 20 शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बने। 

दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी इस टीम में अपनी जगह बना पाए हैं। पाकिस्तान, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नीदरलैंड के किसी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है।

इन्होंने चुनी आईसीसी की टीम

 चयन पैनल में इयान बिशप, कैस नायडू, शेन वॉटसन (कमेंटेटर), वसीम खान (आईसीसी महाप्रबंधक, क्रिकेट) और सुनील वैद्य (पत्रकार) शामिल थे।

खिलाड़ी                                   देश                    प्रदर्शन

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर)    दक्षिण अफ्रीका    594 रन

रोहित शर्मा (कप्तान)                 भारत                 597 रन

विराट कोहली                           भारत                765 रन

डेरिल मिचेल                            न्यूजीलैंड            552 रन

केएल राहुल                             भारत                 452 रन

ग्लेन मैक्सवेल                          ऑस्ट्रेलिया    400 रन, 6 विकेट

रवींद्र जडेजा                            भारत          120 रन, 16 विकेट

जसप्रीत बुमराह                        भारत                20 विकेट

दिलशान मदुशंका                    श्रीलंका              21 विकेट

एडम जम्पा                             ऑस्ट्रेलिया          23 विकेट

मोहम्मद शमी                          भारत                24 विकेट

गेराल्ड कोएत्जी (12वें खिलाड़ी) दक्षिण अफ्रीका    20 विकेट

Suggested News