पहचान लीजिए, यही है सारण में जहरीली शराब से 77 लोगों की जान लेनेवाला डॉक्टर, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम ने की पुष्टि

पहचान लीजिए, यही है सारण में जहरीली शराब से 77 लोगों की जान लेनेवाला डॉक्टर, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम ने की पुष्टि

PATNA: सारण शराब कांड में 75 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद आखिरकार बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सारण जहरीली कांड मामले में बिहार पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से होमियोपैथिक दवा से जहरीली दवा बनानेवाले मास्टरमाइंड डॉक्टर रामबाबू को गिरफ्तार कर लिया है। इसे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। पकड़े जाने के बाद ही दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस को सूचना दी है।

सीएम ने भी की पुष्टि

मामले में सीएम नीतीश कुमार ने भी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद ही मेरे दोनों विभागों को निर्देश दिया गया था कि मामले में जो लोग भी दोषी होंगे, उनकी गिरफ्तारी की जाए। लेकिन उस समय क्या हो रहा था, यह आप लोग को पता है। मैंने साफ कह दिया है कि इस मामले में जो लोग भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि मैने साफ निर्देश दिया है कि मामले में बेगुनाहों को जेल भेजने की जगह जो लोग इस धंधे को कर रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार करें।

बताते चलें कि छपरा में शराब पीने से लगभग 77 लोगों की जान चली गई थी। वहीं, शराब पीने वाले बहुत से अन्‍य लोगों की हालत कई दिनों तक खराब रही। इस मामले की जांच में सामने आया कि जो शराब लोगों ने पी, वो जहरीली थी। उसे चोरी-छिपे खरीदा-बेचा जाता था। लोगों की मौत होने पर सरकार सवालों के घेरे में थी। इस मामले में बिहार पुलिस ने राज्‍य के ही कई स्‍थानों से कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

जांच में खुलासा हुआ कि इस जहरीली शराबकांड (Chhapra Hooch Tragedy) का मास्टरमाइंड राम बाबू है। राम बाबू पर केमिकल डालकर शराब बनाने का आरोप है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। वह अब दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News