अगर बीजेपी ने गड़बड़ किया तो बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयारी है जदयू, ललन सिंह का खुला ऐलान

अगर बीजेपी ने गड़बड़ किया तो बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयारी है जदयू, ललन सिंह का खुला ऐलान

पटना. भाजपा की दो दिवसीय संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक को लेकर पार्टी ने जिस तरह से पटना में जोरदार शक्ति प्रदर्शन दिखाया है उससे यह संभावना व्यक्त की जाने लगी है कि आने वाले समय में भाजपा अकेले चुनाव लड़ सकती है. इतना ही नहीं भाजपा ने 28 और 29 जुलाई को अपने देश भर से आए पार्टी कार्यकर्ता को बिहार के 200 विधानसभा क्षेत्रों में भी कैंप कराया. माना जा रहा है कि भाजपा की यह एक रणनीतिक चाल है जो लोकसभा चुनाव 2024 और बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की तैयारियों के तहत है. यानी अगर किसी कारण से जदयू और भाजपा के बीच दूरियां बढती है तो पार्टी अभी से चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. 

इसी को लेकर जब रविवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने भी अपनी पार्टी की रणनीति को लेकर बड़ी बात कही. ललन सिंह से भाजपा के 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी के सवाल पर उन्होंने कहा की सिर्फ 200 क्यों हमतो कहेंगे कि सभी 243 सीटों पर चुनाव की तैयारी करें. जदयू भी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी. 

हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि 243 सीटों पर भाजपा को तैयारी करने सहित जदयू को भी 243 सीटों के लिए तैयारी का सन्दर्भ क्या अकेले अकेले चुनाव लड़ना है. या फिर वे इसे एनडीए की तैयारी के रूप में बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि जदयू भी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. 

वहीं अमित शाह के बिहार आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ललन सिंह ने कहा कि वे अपने दल की बैठक में शामिल होने आ रहे हैं. इसका कोई राजनीतिक कारण नहीं है. उन्होंने कहा कि अमित शाह हमसे यानी जदयू से पूछकर थोड़े बिहार आएंगे. गौरतबल है कि अमित शाह रविवार को भाजपा के कई कार्यक्रमों में शामिल होने लेकिन उनका जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष या किसी भी अन्य एनडीए नेता से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है. 


Find Us on Facebook

Trending News