बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोई अपराध नहीं किया तो सीबीआई के सामने जाने से क्यों डर रहे हैं अखिलेश, ओपी राजभर ने किया सपा सुप्रीमो पर हमला

कोई अपराध नहीं किया तो सीबीआई के सामने जाने से क्यों डर रहे हैं अखिलेश, ओपी राजभर ने किया सपा सुप्रीमो पर हमला

LUCKNOW :  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर  तंज कसते  हुए कहा कि अगर उनको सीबीआई ने समन भेजा है तो उनको सीबीआई के सामने पेश होना चाहिए अगर उन्होंने कोई घोटाला नहीं किया है तो पेश होने में क्या समस्या आ रही है वही बात की जाए लोकसभा चुनाव की लोकसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर उत्तर प्रदेश में तीन सीटे  वहीं बिहार में दो सीटों पर चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश कर रहे हैं इस दौरान ओमप्रकाश राजभर ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा कि हमें बिल्कुल पता है आचार संहिता लगने से पहले मंत्रिमंडल विस्तार जरूर होगा उत्तर प्रदेश में और इसमें सुहेलदेव पार्टी को भी जगह मिलेगी।

उत्तर प्रदेश में 2016 में अवैध खनन मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (CBI) ने समाजवादी पार्टी के चीफ और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को तलब किया है. सपा सरकार में हमीरपुर में हुए अवैध खनन के मामले में तत्कालीन डीएम समेत 11 लोगों पर मामला दर्ज किया था। 

क्या था मामला 
सपा सरकार में जिले में तैनात रही तत्कालीन डीएम बी चंद्रकला ने अपनी तैनाती के समय मौरंग कारोबारी रमेश मिश्रा को नियमों की अनदेखी कर मौरंग खनन के पट्टे किए थे। जिन्हें कुछ समय बाद हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था। मौरंग के यह पट्टे नियमों के विरुद्ध थे, जबकि ई-टेडरिंग से मौरंग के पट्टे किए जाने का प्रावधान था। इसी तरह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित की मां माया देवी के नाम पर भी कई मौरंग खनन के पट्टे थे। अवैध खनन मामले के याचिकाकर्ता विजय कुमार द्विवेदी एडवोकेट ने बताया कि सभी पट्टे गलत तरीके से किए गए थे। जिन्हें हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था। कहा कि अभी वह जनपद से बाहर हैं।

लखनऊ से मो. आसिफ खान की रिपोर्ट



Suggested News