बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो पत्नी हुई तो मिलेंगे दो लाख रुपए, कांग्रेस प्रत्याशी के अजीबो-गरीब वादे से आया सियासी भूचाल

दो पत्नी हुई तो मिलेंगे दो लाख रुपए, कांग्रेस प्रत्याशी के अजीबो-गरीब वादे से आया सियासी भूचाल

DESK: लोकसभा चुनाव धीरे धीरे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। वहीं जैसे जैसे चुनावी रण आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे ही पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आक्रमक हो गए हैं। वहीं नेताओं के द्वारा चुनावी फायदों के लिए उल जलूल वादें भी किए जाते हैं। इसी कड़ी में काग्रेस प्रत्याशी ने एक अजीबों गरीब बयान दे दिया है। वहीं उनके बायन से सियासी पारा हाई हो गया है। साथ ही बीजेपी की ओर से चुनाव आयोग से कांग्रेस उम्मीदवार पर कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। 

दरअसल, मध्य प्रदेश के रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने मंच से जनता को अजीबो गरीब वादा कर दिया है। उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी कांग्रेस के न्याय पत्र का जिक्र किया। वहीं कांग्रेस की घोषणा पत्र में शामिल महालक्ष्मी योजना का जिक्र किया। जिसके तहत हर गरीब महिला के खाते में एक लाख रुपए देने का वादा किया गया है। उन्होंने इस योजना के बारे में बताते हुए कहा है जिनकी दो पत्नी होगी उनको 2 लाख रुपए मिलेंगे। 

भूरिया ने कहा, '13 मई को कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता और एक-एक माता-बहनों को आगे लाओ। और हमारा जो घोषणापत्र है हर महिला को एक-एक लाख रुपए उनके खाते में जमा होगा। सभी घर की महिलाओं को एक-एक लाख मिलेंगे। मालूम है कि नहीं है। जिनकी दो पत्नियां हैं उन्हें दो लाख मिलेंगे।' यह कहकर कांग्रेस नेता मुस्कुराने लगे। इस दौरान मंच पर दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी भी मौजूद थे। पटवारी ने भूरिया की बात का समर्थन करते हुए कहा कि भूरिया जी ने अभी शानदार घोषणा की है कि जिनकी दो पत्नियां हैं उन्हें दो लाख मिलेंगे।

कांग्रेस उम्मीदवार के बयान की बीजेपी ने कड़ी आलोजना की है। एमपी बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने चुनाव आयोग से भूरिया पर कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि भूरिया के खिलाफ एमपी के वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अनिता चौहान चुनावी मैदान में हैं। रतलाम में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

Suggested News