46 लाख की अवैध निकासी ने ढाई दशक बाद भी लालू का नहीं छोड़ा पीछा, आज CBI कोर्ट में पेशी

46 लाख की अवैध निकासी ने ढाई दशक बाद भी लालू का नहीं छोड़ा पीछा, आज CBI कोर्ट में पेशी

PATNA : लगभग ढाई दशक पहले चारा घोटाले में हुए 46 लाख की अवैध निकासी मामले में आज लालू प्रसाद पटना के सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे। बीते सोमवार को वह पेशी के लिए पटना पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि पेशी के बाद आज ही लालू प्रसाद वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे। 

चारा घोटाला का यह मामला बांका उप कोषागार से 46 लाख रुपये की निकासी से जुड़ा है। आरोप है कि आपराधिक षड्यंत्र के तहत सभी आरोपितों ने मिलकर यह घोटाला किया है। सीबीआई कोर्ट ने 23 नवंबर को सभी आरोपितों को सदेह उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। इस केस में लालू प्रसाद के साथ जगदीश शर्मा, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, ध्रुव भगत, आरके राणा, वेद जूलियस सहित कई अन्य भी इस मामले में आरोपित हैं।

राजद कार्यालय में पत्थर के लालटेन को करेंगे रोशन

कोर्ट में पेशी से पहले लालू प्रसाद राजद कार्यालय भी जा सकते हैं। जहां वह नए बने पत्थर की लालटेन को जलाएंगे। पार्टी की तरफ से कार्यालय में स्वागत के लिए जोरदार तैयारी की गई है।

इससे पहले केस में पेशी के लिए पत्नी राबड़ी देवी  व बेटी मीसा भारती के साथ कल देर शाम पटना पहुंचे थे। जहां से सीधे अपने बड़े बेटे तेज प्रताप से मिलने उनके आवास पर गए। हालांकि वहां उनकी मुलाकात तेजप्रताप से नहीं हुई और वह वापस 10 सर्कुलर लौट आए। बताया जाता है कि तब तेजप्रताप यादव जिम में थे। बाद में तेज प्रताप यादव ने राबड़ी देवी के आवास पर जाकर पिता से मुलाकात की। 


Find Us on Facebook

Trending News