बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लापता बच्चों के मामलों में तत्काल होगी कार्रवाई, गोपालगंज के सभी थानों की पुलिस ने ली शपथ

लापता बच्चों के मामलों में तत्काल होगी कार्रवाई, गोपालगंज के सभी थानों की पुलिस ने ली शपथ

GOPALGANJ : लापता बच्चों को लेकर गोपालगंज पुलिस ने सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करने का फैसला लिया है। इसको लेकर जिले के पुलिस कप्तान स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर लेकर जिले के विभिन्न थाना परिसरों में थानाध्यक्षों ने अपने पुलिस कर्मियों के साथ शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां सभी पुलिस अधिकारी और कर्मियों ने शपथ लेते हुए कहा कि किसी भी लापता और गुमशुदा की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

इस संदर्भ में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि सारण पुलिस उप-महानिरीक्षक के निर्देशानुसार सभी थानाध्यक्ष/ओपी प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि अपने सभी पदाधिकारियों के साथ शपथ लेंगे कि, 'किसी नाबालिग के लापता होने की सूचना मिलने पर उस मामले को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तत्परता के साथ सभी संसाधनों का प्रयोग कर गुमशुदा की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। एसपी ने बताया कि इस दौरान निर्देश दिया गया है कि ऐसे मामलों की तुरंत जानकारी अपने वरीय अधिकारी को देंगे।

एसपी ने कहा कि नाबालिगों के लापता होने के मामलों में पुलिस की भूमिका अहम है. पुलिस अगर समय रहते कार्रवाई करे तो इन मामलों को रोका जा सकता है. सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में नाबालिगों के लापता होने के बारे में लोगों को जागरूक करें, साथ ही लापता बच्चों के बारे में सूचना देने के लिए लोगों से अपील करें. इस कदम से जिले में नाबालिगों के लापता होने की घटनाओं में कमी आने की उम्मीद है।


Suggested News