बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEWS4NATION की खबर का असर: डॉ बिपिन कुमार बने नए पालीगंज PHC प्रभारी, कहा जल्द शुरू होगी बन्द पड़ी सभी सुविधाएं

NEWS4NATION की खबर का असर: डॉ बिपिन कुमार बने नए पालीगंज PHC प्रभारी, कहा जल्द शुरू होगी बन्द पड़ी सभी सुविधाएं

PATNA :  पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित PHC अस्पताल के बारे में  News4Nation में 18 अगस्त को छपी हमारी खबर की असर पर CS ने संज्ञान लेते हुए उसी दिन नए प्रभारी बनाने की नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। जिसको  CS कार्यालय ने गम्भीरता से लेते हुए पत्रांक 089 जारी करते हुए अनुभवी डाक्टर डॉ बिपिन कुमार की नियुक्ति पत्र जारी कर दिया। लेकिन 20 अगस्त को देर शाम यह पालीगंज PHC अस्पताल में आधिकारिक रूप से  पहुंचा। जिसमें डाक्टर बिपिन कुमार को प्रभारी बनाए जाने की  पुष्टि हुई।

वहीं नए PHC प्रभारी बनाए गए डॉ बिपिन कुमार ने अपनी नियुक्ति पर खुशी का इजहार करते हुए  News4Nation से खास बातचीत करते हुए धन्यवाद देते हुए  कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता होगी जल्द ही सभी बन्द पड़े  PHC  स्तरीय सुविधाओं को बहाल करना । जिसमें मुख्य रूप से बन्द पड़ी हुई प्रस्तुति गृह की प्रस्तुति सेवाएं और अन्य  सुविधाओं को जल्द बहाल कर शुरू करना। साथ ही यहां इलाज कराने आने वाले सभी मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का हर संभव कोशिश करूंगा।

सनद रहे पिछले साल अनुमंडल अस्पताल को जब से यहां से हटाकर दूसरे जगह रामपुर नगवा में शिफ्ट किया गया है तभी से यहां पर सिर्फ OPD और इमरजेंसी सुविधाओं को छोड़कर सभी PHC स्तरीय  सुविधाए बन्द हो गई थी। क्योंकि उपरी बड़े पदाधिकारियों के आदेश से यहां से सभी उपकरणों को वहां ले जाकर शिफ्ट कर दिया गया था। जिसके कारण यहां प्रस्तुति, जांच समेत अन्य कई PHC स्तरीय सुविधाएं थी वो उपकरणों के अभाव में बन्द हो चुकी थी। जिसके चलते यहां इलाज कराने आने वाले मरीजों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ता था । यहां के लोगों की  मांग थी कि यहां पर भी PHC स्तरीय सभी सुविधाओं को जल्द बहाल किया जाए। जोकि अब नए प्रभारी के आने से एक आशा की नई किरण जगी है। क्योंकि लगभग एक साल से कोई प्रभारी की नियुक्ति नहीं हुई थी। जैसे- तैसे यह PHC अस्पताल चलता आ रहा है।

वहीं डॉ विपिन कुमार एक बेहद अनुभवी और विशेषज्ञ जानकार डॉ होने के साथ साथ वे व्यवहार कुशल और मिलनसार व्यक्तित्व  वाले डॉक्टर हैं जो कि पिछले कई सालों से पालीगंज PHC  अस्पताल में अपनी सुविधा देते आ  रहे हैं। इनकी व्यक्तित्व  और व्यवहार कुशलता से इनकी एक खास पहचान यहां के लोगों के बीच में बनी हुई है , इससे यहां के  लोगों को एक नई आशा और उम्मीद की किरण इनसे जगी है। एक अनुभवी  डॉक्टर होने के कारण इलाज करने की उनकी एक अपनी अलग शैली और पहचान है अपनी शालीनता और वाक्पटुता से मरीजों को जल्द ही प्रभावित कर लेते है । 

डाक्टर बिपिन कुमार ने बताया कि पखवाड़े के अंदर हम यहां PHC अस्पताल की  सभी जरूरी सुविधाओं को बहाल करने की प्रयास करेंगे। जल्द ही प्रस्तुति गृह के लिए जरूरी उपकरणों की खरीदी के लिए CS कार्यालय को लिखित सूचित करते  हुए इसकी डिमांड करने के साथ इसकी जल्द खरीदी कर यहां स्थापित करने की कोशिश करेंगे । यह मेरी पहली प्राथमिकता होगी । यहां पर आने  वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो इसकी सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे ।

पालीगंज से अमलेश की रिपोर्ट

Suggested News