बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न्यूज4नेशन की खबर का असरः बिहटा की 'ग्लैक्सी सिटी' को नोटिस, बिना RERA निबंधन प्लॉट बिक्री के लिए प्रचार-प्रसार का खुलासा

न्यूज4नेशन की खबर का असरः बिहटा की 'ग्लैक्सी सिटी' को नोटिस, बिना RERA निबंधन प्लॉट बिक्री के लिए प्रचार-प्रसार का खुलासा

पटनाः राजधानी पटना से सटे बिहटा इलाके में बड़ी संख्या में ऐसे टाउनशिप हैं जो बिना रेरा निबंधन के हैं. रेरा के पास सैकड़ों ऐसे मामले पहुंचे हैं. टाउनशिप बसाने के नाम पर ग्राहकों को ठगने का काम धड़ल्ले से जारी है. प्रमोटर ग्राहकों को तरह-तरह के प्रलोभन देते हैं, फिर झांसे में लेकर उनके पैसे लेते हैं. रेरा के पास बड़ी संख्या में सिकायत पहुंची है. लिहाजा स्वतः संज्ञान या फिर शिकायत पर रेरा की तरफ से कार्रवाई की जाती है. इसी कड़ी में बिहटा इलाके में टाउनशिप बसा रहे सुभारती कंस्ट्रक्शन को नोटिस जारी किया गया है. आरोप है इस कंपनी ने बिना रेरा निबंधन के अपने प्रोजेक्ट ग्लैक्सी सिटी में प्लॉट बिक्री का प्रचार-प्रसार कर रहे. शिकायत के बाद रेरा ने तल्ख तेवर अपना लिया है।

कंपनी ने रेरा से मांगा है समय

 रेरा में 19 जनवरी को सुनवाई हुई। उसमें कंपनी की तरफ से उनके वकील मौजूद रहे. कंपनी के प्रतिनिधि ने मांग किया कि किस आधार पर केस शुरू किया गया है. जवाब देने के लिए समय की मांग की है. रेरा के प्रतिनिधि प्रमोटर द्वारा प्रकाशित विज्ञापन की प्रति देंगे. इसके बाद डबल बेंच ने इस केस को सदस्य एस.डी. झा के यहां रेफर कर दिया. अब नये सिरे से तारीख तय की जायेगी. 

ग्लैक्सी सिटी से सावधान

बिहटा के एसडीआरएफ के समीप ग्लैक्सी सिटी बसाई जा रही है। प्लॉट की बिक्री के लिए बजाप्ता प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ग्राहकों को जाल में फंसाने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन दिये जा रहे हैं. साइट पर ले जाने के लिए कंपनी की तरफ से ही मुफ्त व्यवस्था की गई है। साथ ही यह भी बताया गया है कि कितने रू में एक स्कॉयर फीट जमीन मिलेगी। यानी सब कुछ खुल्लम खुल्ला किया जा रहा है,जैसे रेरा एप्रुव प्रोजक्ट का प्रचार-प्रसार किया जाता है।

2022 में ही पटना के बिहटा इलाके में टाउनशिप पर काम कर रही प्रोपर्टी व्यू डेवलपर्स एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक प्रोजेक्ट प्रोपर्टी व्यू कंस्ट्रक्शन भी रेरा के रडार पर है. शिकायत मिलने के बाद रेरा ने स्वतः संज्ञान लिया था और पक्ष में रखने को कहा था. 13 जनवरी को हुई सुनवाई में कंपनी का प्रतिनिधि मौजूद नहीं रहने पर बेंच ने कड़ी रूख अख्तियार किया है. 13 जनवरी को रेरा बैेंच में सुनवाई हुई। रेरा की तरफ से ऋषिकेश रंजन मौजूद रहे. जबकि कंपनी की तरफ से कोई प्रतिनिधि उपस्थित नहीं हुआ। इसके बाद रेरा की मेंबर नुपूर बनर्जी की तरफ से कंपनी को अगली सुनवाई पर हाजिर होने के लिए सम्मन जारी किया है. रेरा की मेंबर ने अपने आदेश में कहा है कि पिछली सुनवाई में भी रिसपांडेंट कंपनी का प्रतिनिधि उपस्थित नहीं हुआ था. साथ ही तकनीकी विंग को आदेशित किया गया है कि प्रोजेक्ट का अनुमानित वैल्यू लगाकर अगली तारीख पर प्रस्तुत करें. अगली सुनवाई 6 फऱवरी को तय की गई है. 

Suggested News