यूपी चुनाव को लेकर भाजपा का अहम फैसला, अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी चुनाव को लेकर भाजपा का अहम फैसला, अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

UP DESK : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। सात चरणों में यूपी में विधानसभा के चुनाव कराये जायेंगे। ऐसे कई बार सवाल उठाये जा रहे थे की राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहाँ से चुनाव लड़ेंगे। अब इस अटकलों पर विराम लग गया है। योगी आदित्यनाथ को भाजपा अयोध्या सीट से विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है। दिल्ली में हुई पार्टी की बैठक में इसका लगभग फैसला हो चुका है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। भाजपा में टिकट बंटवारे पर मंथन पहले ही शुरू हो चुका है। दिल्ली में हुई मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस बात को लेकर भी चर्चा हुई। पार्टी नेता ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से उतारे जाने से पूरे प्रदेश में हिंदुत्व का संदेश जाएगा। हालांकि पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को मथुरा सीट से भी लड़ाए जाने की चर्चाएं थीं।

इसके पहले भाजपा के सांसद हरनाथ यादव ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मांग की थी कि सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा था कि कृष्ण भगवान ने मेरे सपने में आकर कहा था कि सीएम योगी को मथुरा से लड़ाया जाना चाहिए। गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे सीएम योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व के बड़े चेहरे माने जाते रहे हैं। मठ के बाद अब अयोध्या में उनके आने से भाजपा को एक नया बूस्ट मिल सकता है। 

बताते चलें की काशी, मथुरा और अयोध्या को लेकर भाजपा इस बार काफी उत्साहित है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, जबकि काशी में विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का निर्माण किया गया है। जिसका प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी पहले ही लोकार्पण कर चुके हैं। वहीँ मथुरा में भी यूपी सरकार ने कई प्रोजेक्ट्स शुरू किए हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News