बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कंगाल हुआ पाकिस्तान! खर्चे जुटाने को लग्जरी कार से लेकर भैंसों तक नीलाम कर रहे पीएम इमरान खान

कंगाल हुआ पाकिस्तान! खर्चे जुटाने को लग्जरी कार से लेकर भैंसों तक नीलाम कर रहे पीएम इमरान खान

ISLAMABAD : पाकिस्तान गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है। पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की नई सरकार किफायत बरतने के लिए लग्जरी कारों से लेकर भैंस तक की नीलामी  कर रही है। नए प्रधानमंत्री इमरान खान की किफायत बरतने की मुहिम के तहत प्रधानमंत्री आवास की 102 लग्जरी कारों में से 70 कारें सोमवार को नीलाम की गईं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इन कारों के लिए बाजार से ऊंचा दाम मिला। अब प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसें बेचने की योजना है।

पाकिस्तान सरकार पर कर्ज और देनदारियों का भारी बोझ है। प्रधानमंत्री के विशेष सहायक  नईम-उल-हक ने कहा कि सरकार मंत्रिमंडल के उपयोग के लिए रखे गए चार हेलिकॉप्टर भी नीलाम करेगी। इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है।  देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था  को देखते हुए इमरान ने सत्ता संभालते ही सरकारी खर्च में कटौती से संबंधित कई बड़ी घोषणाएं कीं, जिनमें सरकारी लग्जरी वाहनों की नीलामी का फैसला भी शामिल है।

पाकिस्तान में अब इन वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सोमवार को इमरान सरकार ने 102 लग्जरी कारों को नीलामी के लिए रखा, जिनमें 69 लग्जरी कारें बिकीं। इनमें बुलेटब्रूफ वाहन भी हैं, जो प्रधानमंत्री आवास में खड़े थे।  पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को जिन वाहनों की नीलामी की, उनमें 6 सुजुकी कारें, 5 मित्सु बिशी, 9 होंडा और 2 जीप भी शामिल हैं। इसके अलावे 2016 मॉडल की 24 मर्सीडीज बेंज, हालिया मॉडल की 4 मर्सीडीज, 8 बुलेटप्रूफ BMW, 5000-CC के 2016 मॉडल के 3 एसयूवी और 40 टोयटा कारों को भी नीलामी पर रखा गया है।

लग्जरी वाहनों की सोमवार को हुई नीलामी में सरकार हालांकि 27 बुलेटप्रूफ वाहनों में से केवल 7 बेचने में कामयाब रही। 2 बमप्रूफ कारें भी नीलामी के लिए रखी गई थीं, लेकिन उनके लिए बोली नहीं लगी। इनके लिए एक बार फिर से बोली लगाई जाएगी।


Suggested News