बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के निजी अस्पताल में घर में बैठकर वीडियो कॉल से डॉक्टर करा रही थी सफाईकर्मी से डिलीवरी, नवजात शिशु की गई जान

पटना के निजी अस्पताल में घर में बैठकर वीडियो कॉल से डॉक्टर करा रही थी सफाईकर्मी से डिलीवरी, नवजात शिशु की गई जान

PATNA: डॉक्टरों को धरती का भगवान माना जाता है। बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज करने का ताकत मेडिकल सांइस और डॉक्टरों के पास होती है, लेकिन कई बार इन्हीं धरती के भगवानों का अमानवीय चेहरा देखने को मिलता है। कई बार डॉक्टरों की लापरवाही से कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के दानापुर से सामने आया है। जहां डॉक्टर की लापरवाही के कारण एक नवजात ने दुनिया देखने से पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वहीं इस घटना के बाद पीड़ित परिजनों ने जमकर हंगामा किया। 

बताया जा रहा कि, डॉक्टर अपने घर पर थी और मोबाइल से वीडियो कॉन्फेंसिंग कर झाडू लगाने वाली से बच्चे की डिलीवरी करा रही थी। वहीं इसी क्रम में डॉक्टर और सफाईकर्मचारी की एक गलत ने नवजात की जान ले ली।  दरअसल, यह पूरा मामला थाना क्षेत्र के गोला पर स्थित एक निजी नर्सिंग होम का है। जहां तरकरिया बाजार के रहने वाले रविशंकर की पत्नी जूली कुमारी भर्ती थी।

जानकारी अनुसार बीते गुरुवार को पेट में तेज दर्द होने के कारण उसे क्लीनिक में भर्ती कराया गया। जूली के परिजनों का आरोप है, क्लीनिक की डॉक्टर कंचन लता ने मोटी रकम लेने के बाद उसे अपने क्लीनिक में भर्ती कर लिया। भर्ती के तुरंत बाद कंचन लता जूली को अपने अस्पताल में साफ सफाई करने वाले एक दाई के हवाले कर के कहीं चली गईं। डॉक्टर के वहां से जाने के बाद जूली को तुरंत तेज लेबर पेन हुआ। उसने नॉर्मल डिलीवरी से एक नवजात शिशु को जन्म दिया। 

इस दौरान मौके पर साफ-सफाई करने वाली महिला के साथ नर्सिंग होम का स्टाफ मौजूद था। स्टाफ ने इस बात की जानकारी डॉक्टर को दी। वहीं डॉक्टर ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए सफाई करने वाली को बताया कि बच्चे का डिलीवरी कैसे होगा और वह जब जन्म लेगा तो कैसे उसके नाभि की नस को काटना है। वहीं अनुभव न होने के कारण स्टाफ और सफाईकर्मी ने गलत नस काट दिया। वहीं नस कटते ही मासूम तड़पने लगा और कुछ ही मिनटों के बाद उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। 

वहीं घटना की सूचना के बाद दानापुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और स्टाफ सहित दो क्रमचारियों को गिरफ्तार कर ली। पिता ने डॉक्टर और कर्मचारी के लापरवाही के कारण बच्चे की जान जाने की बात कही है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस जल्द ही डॉक्टर को अपने गिरफ्त में लेगी।   

Suggested News