बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में 14 लाख कर्ज को लेकर बैंककर्मियों ने मकान को किया सील, पीड़ित ने बैंक पर मनमानी का लगाया आरोप

बगहा में 14 लाख कर्ज को लेकर बैंककर्मियों ने मकान को किया सील, पीड़ित ने बैंक पर मनमानी का लगाया आरोप

BETTIAH : पश्चिम चम्पारण के बगहा नगर थाना क्षेत्र के गोड़ियापट्टी वार्ड 25 निवासी नागेंद्र यादव का घर गुरुवार को सेेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया नारायणापुर की शाखा ने कर्ज समय से नहीं चुकाने पर घर से सामान नगर थाना की पुलिस के सहयोग से बाहर निकालते हुए सील कर दिया। 

मकान को सील करने के उपरांत मकान को अपनी अभिरक्षा में ले लिया। सेंट्रल बैंक के अग्रणी जिला प्रबंधक सतीश कुमार, सीनियर प्रबंधक रिकवरी सचिन उपाध्याय, नारायणापुर के प्रबंधक शैलेश कुमार,रंधीर गिरी, बगहा के नवीन शर्मा, एसआई ऋषिकांत सिंह, अर्जुन प्रसाद आदि ने बताया कि वर्ष 2013 -14 में आठ लाख का व्यवसायिक ऋण लिया था। उसके बाद कभी बैंक में गए ही नहीं ना ही राशि कभी जमा किया। 

ब्याज सहित मार्च 31 तक कुल राशि 14 लाख 30 हजार हो गया है। मार्च क्लोजिंग के उपरांत इनके द्वारा 18 धुर में बने मकान, भूमि को बैंक ने सील करते हुए कार्रवाई किया है। दूसरी ओर नागेंद्र यादव ने कहा कि नौ मार्च 2024 को लोक अदालत में समझौता करते हुए तीन माह की मोहलत लेते हुए 35 हजार नगद जमा किया हूं। 

कहा की कागजात मेरे पास है। बावजूद कोई लोक अदालत की बात को सुन नहीं रहा है। वहीं उपरोक्त अधिकारियों ने इस संबंध में बताया कि 31 मार्च के बाद कोई मोहलत बैंक में देने का प्रावधान नहीं है। घर से बाहर सामान के साथ पूरा परिवार बाहर देख लोग भांति - भांति की चर्चा करते नजर आए।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News