बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में साइबर ठगों ने युवक के खाते से उड़ाए एक लाख रूपये, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

बांका में साइबर ठगों ने युवक के खाते से उड़ाए एक लाख रूपये, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

BANKA : बैंकिंग हैकर्स विभिन्न तरह के हथकंडे अपनाकर सीधे साधे लोगों के बैंक खाता में डाका डालने में लगे हैं। ताजा मामला साइबर ठग ने शहर के वार्ड संख्या 13 के गणेश भगत को अपना शिकार बना कर लगभग एक लाख रूपया बैंक खाता निकासी कर लिया। घटना को लेकर गणेश भगत ने साइबर थाना बांका में लिखित आवेदन दिया है। 

बताया कि वह गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। इसी सिलसिले में तीन दिन पूर्व गुगल पर दिल्ली के बालाजी गुरूद्वारा हास्पीटल सर्च किया। जिसपर मिले मोबाइल नंबर पर काल कर जानकारी लिया। मंगलवार को मोबाइल नंबर 7003247946 से काल आया और अपने को बालाजी गुरूद्वारा हास्पीटल का कर्मी बताया। और बीमारी के बारे में जानकारी लेते हुए अपना पूरा पता अपलोड करने को कहा। 

इसके बाद 30 रूपया यूपीआई से पेमेंट करने को कहा। जिसपर वह 30 रूपया भेजे गये बैंक खाता पर यूपीआई कर दिया। कहा कि वह बुधवार को पटना एम्स इलाज कराने जा रहा था। इसी दौरान मोबाइल पर संदेश आया कि मेरे बैंक खाता से 99 हजार 999 रूपया का निकासी हुआ। संदेश प्राप्त होने के साथ वह पटना से वापस अमरपुर आकर बैंक जाकर खाता अपडेट कराया। जिसमें पता चला कि पश्चिम बंगाल के पंजाब नेशनल बैंक में रूपया जमा किया गया है। 

कहा कि साइबर थाना में केस दर्ज कर लिया गया है। बताते चलें कि चार दिन पूर्व ही कामदेवपुर गांव के नीरज सिंह से लगभग 22 हजार रुपया ठगी कर साइबर ठगी कर लिया है। अधिकांश साइबर ठगी के शिकार लोगों में जानकारी के अभाव में पुलिस तक शिकायत नहीं कर पा रहे हैं।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News