बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में नशे में धुत शराबी ने नशामुक्ति अभियान की खोली पोल, कहा हर जगह मिलती है शराब

भागलपुर में नशे में धुत शराबी ने नशामुक्ति अभियान की खोली पोल, कहा हर जगह मिलती है शराब

BHAGALPUR : भागलपुर के हर गली मोहल्ले में शराब मिलती हैं। यह मैं नहीं कह रहा, यह सीधी तस्वीर बयां कर रही है। जब नशे में धुत एक शराबी से पूछा गया कि आखिर बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद शराब कहां से पी तो उसका जवाब ही अनोखा था। उसने साफ तौर पर कहा कि शराब हर जगह मिलती है। शराबबंदी वाले बिहार में शराब पीकर सड़कों पर लगातार बेसुध पड़े लोग आपको मिल जाएंगे। 


ऐसा ही कुछ मामला भागलपुर के इशक्चक थाना क्षेत्र के मुंदीचक हनुमान मंदिर के पास से सामने आया है। मंगलवार की शाम के वक्त हनुमान मंदिर के पास बेसुध नशे में धुत एक शराबी घंटों सड़क के किनारे गिरा हुआ देखा गया। आसपास के लोगों के द्वारा बेसुध पढ़ें शराबी को उठाया गया और जब पूछा गया कि उसने शराब कहां से पी है तब उसने बड़ा ही आश्चर्यजनक जवाब देते हुए कहा कि शराब तो हर जगह मिलती है। 

बाद में स्थानीय लोगों द्वारा उस व्यक्ति को ई रिक्शा पर बिठाकर घर भेज दिया गया। अब सवाल यह उठता है कि जहां मुख्यमंत्री नशामुक्त बिहार बनाने के लिए एक से बढ़कर एक वायदे करते दिख रहे हैं। वही पूरे सूबे में हर गली मोहल्ले में शराब की बिक्री अवैध रूप से हो रही है और आए दिन लोग सड़कों के किनारे नशे में धुत गिरे मिलते हैं। 

इसके जिम्मेदार आखिर कौन हैं। जबकि पुलिस अवैध रूप से शराब तस्करी करने वालों पर नकेल भी कस रही है। फिर भी नशे के व्यापारी बाज नहीं आ रहे। शायद यह तस्वीर यह बयां कर रही है कि बिहार में पूर्णरूपेण शराबबंदी नहीं है। अगर पूर्णरूपेण शराबबंदी रहती तो शायद  शराब पीकर लोगों की मौत नहीं होती।

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News