भागलपुर में मिठाई और खाने पीने के सामानों की हुई जांच, अधिकारियों ने दुकानदारों को दी मिलावट नहीं करने की हिदायत

भागलपुर में मिठाई और खाने पीने के सामानों की हुई जांच, अधिकारियों ने दुकानदारों को दी मिलावट नहीं करने की हिदायत

BHAGALPUR : जिले के तिलकामांझी के कई दुकानों का चलंत फूड सेफ्टी सिक्योरिटी तकनीकी विभाग के द्वारा जांच किया गया। जिसमें वैष्णव होटल, भवानी मिष्ठान होटल सहित कई दुकानों का तकनीकी जांचकर सभी दुकानदारों को हिदायत दी गई। 


फूड सेफ्टी पदाधिकारी मोहमद इकबाल और प्रयोगशाला प्रावैधिकी विजय कुमार गुप्ता द्वारा  सभी  दुकानों का सैंपल  लेकर ऑन द स्पॉट जांच रिपोर्ट भी दिया गया है। वही जांच अधिकारियो द्वारा  बताया गया कि जांच क्रम में भवानी मिष्ठान दुकान , वैष्णव होटल सहित  तिलकामांझी  कई अन्य  दुकानों का जांच किया गया। वही जांच के उपरांत लगभग सभी दुकान के खाना और मिठाई में मिलावटी होने का बात बताई गई।

इन मिलावटी खाना और मिठाई खाने  के बाद लोगों के सेहत पर काफी बुरा असर पड़ेगा। हालाँकि अधिकारियों द्वारा सभी दुकानदारों को मिलावट नही करने का हिदायत दिया। भविष्य में दुबारा सामान में मिलावट मिलने पर सरकार के नियमानुसार धारा सहित कानूनी  कार्रवाई करने की बात कही।

बताते चलें की पुरे देश में नवरात्रि का महापर्व शुरु हो चुका है। लेकिन बाजार में मिलने वाले मिठाई से लेकर खाने पीने वाले सामान खाने से सेहत पर बुरा असर हो सकता है। इसी कड़ी में अधिकारियों ने आज सामानों की तकनीकी जांच की है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News