बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में दबंगों की धमकी से दसवें दिन भी बंद रहा स्कूल, अब सदर एसडीओ ने दिया यह निर्देश

भागलपुर में दबंगों की धमकी से दसवें दिन भी बंद रहा स्कूल, अब सदर एसडीओ ने दिया यह निर्देश

BHAGALPUR: भागलपुर के नाथनगर थाना क्षेत्र अंर्तगत बीते दिनों दबंगों द्वारा धमकी देकर स्कूल बंद कराने का मामला प्रकाश में आया था। दरअसल, दबंगों की धमकी से स्कूल में ताला लटका हुआ है और स्कूल पिछले नौ दिनों से बंद है। वहीं स्कूल प्रबंधन के द्वारा मामले को लेकर स्थानीय थाने में केस दर्ज किया गया था।

बता दें कि, स्कूल वालों का आरोप था कि स्थानीय पुलिस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। जिसकी शिकायत उन्होंने सीनियर एसपी आनंद कुमार के समक्ष किया था। इतने दिनों तक स्कूल बंद होने के बाद यह मामला जिला प्रशासन की संज्ञान में आया। जिसके बाद सदर एसडीओ धनंजय कुमार दल बल के साथ स्कूल का जायजा लेने पहुंचे। जहां उन्होंने स्कूल प्रबंधन से विद्यालय बंद करने का कारण पूछा और उनकी समस्याओं से रूबरू हुए।

सदर एसडीओ ने कहा कि जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर वह लोग स्कूल पहुंचे और स्कूल वालों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि स्कूल वालों का कहना है कि स्थानीय निवासी विक्रांत कुमार उर्फ पूर्ण शाह के द्वारा स्कूल बंद कराने की धमकी दी गई थी। जिसको लेकर स्कूल वालों ने केस भी दर्ज किया था। सदर एसडीओ ने कहा कि मामला प्रशासन के संज्ञान में आ चुका है और जांच के बाद विधि संवद कार्यवाही की जाएगी। लेकिन राइट टू एजुकेशन के तहत सरकारी काम को रोकना कहीं से भी उचित नहीं है।

वहीं विगत दिनों तक स्कूल बंद रखने और सरकारी काम को रोके जाने पर प्राचार्य पंकज मोसेस को फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने सोमवार से स्कूल खोलने को लेकर निर्देशित किया है और कहा है कि अगर आगे स्कूल बंद रहा तो शिक्षकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं विक्रांत ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और स्कूल के प्राचार्य स्वयं भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। विक्रांत ने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा है कि मामले में उच्च स्तरीय जांच कर कार्यवाही की जाए अगर वह दोषी पाए गए तो वह सजा भुगतने को तैयार हैं।

Suggested News