बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में एक लड़की ने दूसरे की मांग में भरा सिंदूर, कहा- अलग किया तो जान दे देंगे, थाने में पहुंची तो....

बिहार में एक लड़की ने दूसरे की मांग में भरा सिंदूर, कहा- अलग किया तो जान दे देंगे, थाने में पहुंची तो....

डेस्क- सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह के मामले पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था. लेकिन जमुई सांसद चिराग पासवान के संसदीय क्षेत्र में एक ऐसा हीं मामला सामने आया है.बिहार के जमुई और लखीसराय जिले की दो युवतियों की दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों ने जमुई के एक मंदिर में शादी कर ली. जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव निवासी अशोक तांती की 18 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी पति की भूमिका में  हैं जबकि लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के कुसंडा गांव निवासी कामेश्वर तांती की 20 वर्षीय पुत्री कुमकुम कुमारी उर्फ कोमल कुमारी पत्नी की भूमिका में दिखीं. दोनों लड़कियों ने समलैंगिक विवाह किया है.दोनों लड़कियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार हम दोनों ने समलैंगिक विवाह किया है. अगर हम दोनों को अलग करने की कोशिश की गई तो हम दोनों जान दे देंगे.

 दोनों ने समलैंगिक विवाह पिछले 24 अक्टूबर को जमुई के एक मंदिर में रचाई. घर वाले के डर से पटना के राजेन्द्र नगर भाग गई थी.एक युवती के परिजन ने दूसरी युवती पर अपहरण करने के आरोप में लक्ष्मीपुर थाना में केस कराया .लक्ष्मीपुर थाना द्वारा पति की भूमिका निभा रही युवती को वापस लौट जाने की दबिश को देख दोनों युवती डर से राजेन्द्र नगर पटना से गुरुवार की शाम जमुई स्टेशन आ गई थी. जहां यात्रियों की सूचना पर जीआरपी थाने की पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए थाना लाया गया.उसने रेल पुलिस के आगे समलैंगिक विवाह करने की बात कही. दोनों ने बताया कि वह बालिग हैं और समलैंगिक विवाह कर चुके हैं. थाने में एक युवती ने पैंट -शर्ट तो दूसरी युवती ने सलवार सूट,चूड़ी और मंगलसूत्र पहन रखी थी.रेल थानाध्यक्ष अरविंद राय द्वारा इसकी सूचना लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार को दिया गया. लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष ने थाने के एसआई विवेक कुमार चौधरी और केस के अनुसंधानकर्ता एसआई ज्योति कुमारी को दल बल के साथ भेजकर दोनों को कागजी प्रक्रिया पूरी कर अपने साथ लक्ष्मीपुर थाना ले गए.

डेढ़ साल पहले पत्नी की भूमिका में हलसी क्षेत्र के कुसुंडा गांव की 10 वीं की छात्रा कुमकुम कुमारी के मामा के बेटे की शादी लक्ष्मीपुर के दिग्गी गांव में हुई थी. इसी दौरान दोनों एकदूसरे से मिली थी. दोनों में रिश्ते इतने प्रगाढ़ बन गए कि एक-दूसरे को जीवनसाथी बनाने का फैसला कर लिया.पहले परिवार के सामने अपनी मंशा जाहिर की तो परिवार के लोगों ने समाज के विपरीत काम करने की नसीहत दे कर एक-दूसरे को भूल जाने को कहा. दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि दोनों ने बालिग होने के बाद परिवार बगैर रजामंदी के समलैंगिक विवाह कर लिया.


Suggested News