बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 20 लाख उपभोक्ताओं को गैस सिलिंडर खरीदने के लिए दी गई राशि,लगातार 3 महीनों तक मुफ्त में मिलेगा सिलिंडर

बिहार के 20 लाख उपभोक्ताओं को गैस सिलिंडर खरीदने के लिए दी गई राशि,लगातार 3 महीनों तक मुफ्त में मिलेगा सिलिंडर

PATNA: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि इंडियन ऑयल काॅर्पोरेशन के स्टेट काॅर्डिनेटर ने जानकारी दी कि बिहार में उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त कनेक्शन प्राप्त 35.64 लाख महिला उपभोक्ताओं में से 20.17 लाख के बैंक खातों में मुफ्त गैस सिलेडर के लिए राशि भेज दी गयी है। 

डिप्टी सीएम ने बताया कि 14.2 किग्रा. के सिलेंडर के लिए 830 रु. और 5 किग्रा. के लिए 305 रु. खाते में भेजे जा रहे हैं। शेष 15.47 लाख के खाते में भी एक-दो दिन के अंदर राशि चली जायेगी। इनमें से अभी तक केवल 3.18 लाख उपभोक्ताओं ने ही वितरक के यहां गैस सिलेंडर बुक कराया है। 

सुशील मोदी ने उज्ज्वला योजना के गरीब उपभोक्ताओं से राशि प्राप्ति की सूचना के साथ ही गैस सिलेंडर बुक कराने व बैंक से राशि निकाल कर अपने पास रखने की अपील की है ताकि डिलेवरी के समय वे भुगतान कर सके। ऑयल कम्पनियों से भी कहा है कि गरीबों के घर तक शीघ्र गैस सिलेंडर पहुंचाया जाए ताकि इस आपदा काल में केन्द्र सरकार द्वारा की जा रही मदद से गरीब लाभान्वित हो सकें। 

तीन महीने तक प्रति महीने 14.2 किग्रा. के एक सिलेंडर के लिए 830 रुपये व 5 किग्रा. के 3 सिलेंडर के लिए प्रति महीने  305-305 रुपये बैंक खाते में भेजे जायेंगे। 

जिन उपभोक्ताओं के पंजीकृत मोबाइल नम्बर या बैंक खातों में किसी प्रकार का बदलाव कराना है वे अपने वितरक को आवेदन देकर अपेक्षित सुधार करवा सकते हैं। जिनके पास मोबाइल फोन कार्यरत नहीं है या जिनके नम्बर बदल गए हैं, वे सीधे वितरक की एजेंसी में भी जाकर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।

Suggested News