बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुसीबत पड़ने पर बीस मिनट के अंदर मदद के लिए पहुंचेगी पुलिस, डायल 112 बाइक को डीएसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुसीबत पड़ने पर बीस मिनट के अंदर मदद के लिए पहुंचेगी  पुलिस, डायल 112 बाइक को डीएसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नालंदा-  जिले में डायल 112 के नेटवर्क के लिए  नई  बुलेट  बाइक मिली है. नई बुलेट  बाइक हर तरह की सुविधा से लैस है. डायल 112 से आम जनों को लगातार  मिल रही सुरक्षा व सहयोग को देखते हुए बिहार पुलिस द्वारा डायल 112 सेवा का विस्तार करते हुए इसके अंतर्गत बाइक सेवा की शुरुआत की गई है. जो सूचना मिलने पर तंग गलियों तक तय समय में आसानी से पहुंच सके . नालंदा पुलिस को इस तरह के 20 बाइक मुख्यालय से दिया गया है. रविवार पुलिस लाइन से सदर डीएसपी नुरुल हक ने हरी झंडी दिखाकर व को बाइक को विभिन्न थानों के लिए रवाना किया .

इस मौके पर उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस के द्वारा डायल 112 सेवा का लगातार विस्तार किया जा रहा है. इस विस्तार में डायल 112 के अंतर्गत बाइक सेवा भी आरंभ की गई है. नालंदा जिला में इस तरह की 20 बाइक को 24×7 आरंभ किया गया है. जिले के बिहारशरीफ क्षेत्र के तीनों थाना, राजगीर, हरनौत, पावापुरी, नालंदा आदि थानों में डायल 112 की बाइक आज से कार्य करेगी. पहले से 45 चार पहिया वाहन डायल 112 के अंर्तगत जिले में कार्यरत हैं. 

एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि इनकी सबसे बड़ी जवाबदेही यह है कि सूचना मिलने के 20 मिनट में पीड़ित तक पहुंच कर मदद करनी है .

रिपोर्ट- राज पाण्डेय

Suggested News