मोतिहारी पहुंचे प्रभारी मंत्री सुनील कुमार, कहा सुगौली से सिकरहना तक 520 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट पूरा किया जाएगा

मोतिहारी पहुंचे प्रभारी मंत्री सुनील कुमार, कहा सुगौली से सिकरहना तक 520 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट पूरा किया जाएगा

MOTIHARI : मोतिहारी अतिथि गृह में जिला के प्रभारी मंत्री सह मधनिषेध व उत्पाद मंत्री सुनील कुमार ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। मंत्री ने सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि गणों को संबोधित करते हुए कहा कि मोतिहारी जिले में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान फसल क्षति, मकान क्षति, सड़क एवं पुल पुलिया क्षतिग्रस्त हुए है। उन्होंने कहा कि सुगौली से सिकरहना तक 520 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। जिससे इन क्षेत्रों में बाढ़ के प्रकोप से निजात मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ आपदा अनुश्रवण समिति की बैठक जिला स्तर पर की गई है। विधायकों द्वारा बाढ़ से सुरक्षा हेतु सुझाव मिले हैं। उन सुझावों पर अमल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बाढ़ के समय जिला प्रशासन के द्वारा बहुत ही बेहतर ढंग से रिलीफ का कार्य संपन्न किया गया है। जो काबिले तारीफ है। सभी प्रभावितों को सामुदायिक किचन में खाना खिलाया गया है। पॉलिथीन सीट, पशु चारा, पशुओं की ठहरने की व्यवस्था , नाव की व्यवस्था ,एनडीआरएफ का सहयोग ,स्वास्थ्य सेवा , आदि समय पर मुहैया कराई गई है ।वही बाढ़ पीड़ितों के बीच प्रशासन द्वारा त्वरित बाढ़ आपदा की राशि भेजी गई है ।वही छूटे लोगो की सूची बनाने में प्रशासन जुटा हुआ है।

बाढ़ से क्षतिग्रस्त फसल ,मकान सड़क ,पुल पुलिया की मरम्मती एवं निर्माण किया जाएगा एवं सभी प्रभावितों को मुआवजा का लाभ भी मुहैया कराई जाएगी । कोई भी वंचित नहीं रहेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी,शीर्षत कपिल अशोक, पुलिस अधीक्षक,श्री नवीन चंद्र झा सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधि गण उपस्थित थे ।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News