बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में जहरीली शराब पीने से दो लोगों के आँखों की गयी रौशनी, आर्थिक संकट से घिरे परिजन

छपरा में जहरीली शराब पीने से दो लोगों के आँखों की गयी रौशनी, आर्थिक संकट से घिरे परिजन

CHAPRA : जिले के मशरक थाना क्षेत्र के कर्ण कुदरिया पंचायत के लखनपुर गांव में बीते दिनों जहरीली शराब पीने से दो शख्स की आंखों की रौशनी गायब हो गई। दोनो के द्वारा गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर गांव में मकान निर्माण के दौरान शराब पीने की बात बताई गयी। अब दोनों आंख गंवाए शख्स की घर की हालात और बदहाली देखकर किसी का भी कलेजा पिघल जाएगा। 

सत्येंद्र राय उर्फ प्याजू के पास घर के नाम पर सिर्फ एक झोपड़ी है और उसी झोपड़ी में वह पत्नी और 9 साल की बेटी के साथ रहता है। पत्नी ने कर्ज लेकर एक कमरे का मकान बनाने की शुरुआत की हैं पर वह भी लिंटर तक ही हैं। उसको अब कर्ज चुकाने की चिंता हैं। वहीं ढोढा गिरि की हालत तो एक सबसे दयनीय है। वह और उसकी पत्नी भूमिहीन हैं और किसी तरह मेहनत मजदूरी कर दोनों का भोजन चलता हैं। जहरीली शराब पीने से दोनों की दोनों आंखों की रौशनी चली गई है। 

दोनों ने बताया कि शराब पीने के दो दिनों के बाद ही आंखों से दिखाई देना बंद हो गया था। अब उनको शराब पीने का बहुत अफसोस भी है। दोनों ने बताया कि अब तक सरकार ने उसकी कोई मदद नहीं की है। 

दोनों की पत्नी ने बताया कि पीएमसीएच अस्पताल में जो भी पैसा था, वो सब इलाज में खत्म हो गया। अब एक भी रुपया नहीं बचा है। दोनो की पत्नी ने सरकार से अपील की है कि सरकार उसकी आर्थिक मदद करें, ताकि उनका और बच्ची का भरण-पोषण ठीक से हो पाए।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट

Suggested News