नालंदा में दहेज में युवक को थी बाइक की ख्वाहिश, नहीं मिली तो बीवी की सांसों की रफ्तार पर लगा दिया ब्रेक

नालंदा में दहेज में युवक को थी बाइक की ख्वाहिश, नहीं मिली तो बीवी की सांसों की रफ्तार पर लगा दिया ब्रेक

NALANDA : नालंदा जिला अंतर्गत हिलसा थाना क्षेत्र के पोखनपुर बलवा गांव में दहेज की खातिर नवविवाहिता की फांसी लगाकर हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। मृतका बैजू पासवान की 19  वर्षीया पत्नी सरिता कुमारी है। मामले में पुलिस का कहना है कि हत्या के बाद सभी आरोपी फरार हैं, वहीं मृतका के परिवार की तरफ से अभी तक कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

पटना जिला निवासी मृतका के चाचा ने बताया कि उन्हें बीती शाम सूचना मिली की सरिता कुमारी ने फांसी लगा लिया है।जिसके उपरांत वे  लोग उसके ससुराल पहुंचे जहां देखा कि घर में बाहर से ताला लगा हुआ था। आसपास के लोगों ने भी कुछ भी बोलने से परहेज किया। जिसके बाद पुलिस की मदद से ताला तोड़ घर के अंदर गए तो बेटी का शव बेड पर पड़ा हुआ था। बाइक की खातिर अक्सर दामाद के द्वारा उनकी बेटी के साथ मारपीट किया जाता था। ससुराली परिवार ने गला घोट हत्या कर दी। जिसके बाद शव को घर में छोड़ बाहर से ताला लगा फरार हो गए। 


पटना जिला के सालिमपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्यासपुर महाजी गांव निवासी सरिता कुमारी की शादी हिलसा थाना क्षेत्र के पोखनपुर बलवा गांव निवासी वैजू पासवान से हुई थी। उस वक्त भी दहेज के रूप में 3 लाख रुपये और गहने जेवरात दिए गए थे। बावजूद बैजू पासवान के द्वारा अक्सर मोटरसाइकिल की मांग को लेकर सरिता कुमारी के साथ मारपीट किया जाता था। बुधवार के दिन में भी सरिता ने अपने मायके वालों को फोन कर मारपीट के बारे में जानकारी दी थी। जिसके बाद शाम में मायके वालों को सरिता की मौत की सूचना मिली।युवक खेती बाड़ी का काम करता है।

घर का ताला तोड़ निकाला गया शव

हिलसा थानाध्यक्ष ने बताया कि ताला तोड़कर घर से नव विवाहिता का शव बरामद किया गया है।  जिसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। मौत कैसे हुई है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। परिजनों के द्वारा जो भी आवेदन मिलेगा उस पर जांच उपरांत कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल ससुराली परिवार घर छोड़ फरार है।

Find Us on Facebook

Trending News