बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में एमपी सहित दूसरे राज्यों के ट्रकों को इंट्री के लिए पुलिसवालों को देना पड़ता है नजराना, नहीं दिया तो दो तीन दिन शहर से बाहर गाड़ी रहती है खड़ी, चालक ने बताया दर्द

गया में एमपी सहित दूसरे राज्यों के ट्रकों को इंट्री के लिए पुलिसवालों को देना पड़ता है नजराना, नहीं दिया तो दो तीन दिन शहर से बाहर गाड़ी रहती है खड़ी, चालक ने बताया दर्द

GAYA : हंटरगंज और एमपी से चलने वाली हाईवे ट्रक ओनर गया जिले के यूनिवर्सिटी थाने की पुलिस की अड़ियल व मनमानी रवैये से हैरान व परेशान है। गाड़ी ऑनर निरंजन कुमार का आरोप है कि हम लोग अंदर लोड गाड़ी चला रहे हैं। चालान सहित सारी कागजात सही रहते हुए दो-तीन दिनों तक पुलिस के द्वारा जबरन गाड़ी रोक कर रखते हैं और नाजायज तरीके से पुलिस के द्वारा नाजायज पैसे की मांग की जाती है।

 गाड़ी ऑनर निरंजन कुमार ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा गाड़ी. जिसका नंबर है BR02GD 4502 का मैं मालिक हूं। मेरा अंदर लोड चालान काटा स्लिप के साथ है और मेरी गाड़ी अंदर लोड गाड़ी करमौनी पेट्रोल पंप के पास लगी हुई थी। उसी दौरान बोधगया डीएसपी सौरभ जायसवाल गाड़ी के पास आए और मेरा ड्राइवर सोया हुआ था। ड्राईवर को जगा कर डीएसपी साहब बोले कि चालान दिखाओ। मेरे ड्राईवर ने चालान दिखाया। फिर उसके बाद डीएसपी साहब बोले कि गाड़ी को थाना ले चलो। ड्राईवर ने बोला कि मेरा चालान सही है। मैं क्यों गाड़ी को थाना ले जाऊँ।उसके बाद डीएसपी के द्वारा जबरन गाड़ी के थाना में लगवा दिया। 

उसके बाद शाम चार बजे के आसपास ड्राईवर को बुला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जब हम डीएसपी सहाब से बात किए तो उन्होंने गाड़ी छोड़ने के नाम पर दो लाख रुपया की मांग की। हम पैसा नहीं दिए तो मेरा गाड़ी को नहीं छोड़ा गया। उन्होंने यह भी कहा कि जीपीएस मैंडेटरी के नाम पर थाने में गाड़ी डिटेल किए जाने से लॉन्ग टूर जाने वाली गाड़ी का चालान फेल हो जाता है। परेशानी बढ़ जाती है। 

गाड़ी ऑनर निरंजन कुमार का कहना है कि हम लोग चालान के साथ अंडर लोड गाड़ी चलाते हैं उसे जांच कर काटा कर कर तुरंत छोड़ देनी चाहिए। पुलिस की अगर यही मनमानी रही और गाड़ी का समय नहीं छोड़ा तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। गाड़ी ऑनरो ने गया एसपी से मिलकर इस संबंध में जांच करने एवं तुरंत गाड़ी छोड़ देने की अपील की है। एसएसपी गया ने संज्ञान लेते हुए जल्द जांच कराने की ट्रक ओनरो को आश्वासन दिया है।

REPORT - MANOJ KUMAR

Editor's Picks