बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में लोकसभा चुनाव को लेकर आधी आबादी में दिखा ख़ासा उत्साह, मतदान केन्द्रों पर महिलाओं की लगी लंबी कतार

गोपालगंज में लोकसभा चुनाव को लेकर आधी आबादी में दिखा ख़ासा उत्साह, मतदान केन्द्रों पर महिलाओं की लगी लंबी कतार

GOPALGANJ : लोकसभा चुनाव के छठे चरण में होने वाले मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से ही प्रारम्भ हो चुकी है। वही सदर प्रखंड के भीतभेरवा  स्थित बूथ संख्या 183 पर बड़ी ततादात में महिला मतदाता पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस कड़ी धूप में भी महिला मतदाताओं ने जिस तरह से अपने मत का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंची। उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है की मतदान के प्रति महिलाओं में कितना उत्साह है।

दरअसल छठे चरण के मतदान को लेकर मतदान केंद्र पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा लगातार बूथों का निरीक्षण करते हुए देखा जा रहा है। लोकतंत्र के इस महापर्व में आधी आबादी में मतदान को लेकर पूरा उत्साह दिखाईं दिया। महिलाओं ने बढ़ चढ़कर मतदान करते हुए अपनी वोट की ताकत दिखाई। दिनभर बूथों से महिलाओं की कतार नहीं टूटी। महिलाओं ने निर्भीक होकर वोट डाला। महिलाओं में मतदान को लेकर भारी जागरूकता नजर आई। महिला मतदाताओं में खासा उत्साह है। वे मतदान में भी बढ़-चढ़कर भाग ले रही है। 

इस संदर्भ में महिला मतदाता डॉ स्वेता ने बताया की पहली बार लोक सभा चुनाव में  मतदान में हिस्सा ले रही हूं और मुझे काफी अच्छा लग रहा है। मतदान को लेकर उत्साहित हूं। उन्होंने कहा की जो विकास करेंगे और महिला के आत्मसम्मान को लेकर खड़े रहेंगे, उन्हीं को अपना वोट दूंगी।

उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा की ये मतदान हमारी ड्यूटी है। चाहे कुछ भी हो जाए अपना मतदान करना चाहिए। जो आपको अच्छा प्रत्याशी लगे। जो देश के समृद्धि में काम काम करें। ऐसे कोई भी उम्मीदवार समाज और देश के लिए काम करें। महिलाओं के लिए काम करे। ऐसे प्रत्याशी को वोट करना चाहिए।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News