बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद में छात्रों की किताब कबाड़ में बेचने में हुआ पर्दाफाश, दो ठेला किताब हुआ बरामद

जहानाबाद में छात्रों की किताब कबाड़ में बेचने में हुआ पर्दाफाश, दो ठेला किताब हुआ बरामद

JEHANABAD : बिहार में शिक्षा विभाग का एक पर एक कारनामा कही न कही आये दिन देखने को मिल रहा है। के के पाठक द्वारा लाख कोशिश करने के वावजूद उनके ही शिक्षक की कारनामा देख लोग अच॑भित हो रहे हैं। ताजा मामला जिले के रतनी फरीदपुर प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय शकूराबाद का है, जहां एच एम द्वारा सरकार से मिलने वाली किताबों की कवाड़ खाना की शोभा बढ़ाने हेतु तीन ठेला के माध्यम से भेजा जा रहा था।

अचानक मीडियाकर्मी की नजर विद्यालय से किताबों की ब॑डल लदा ठेला पर पड़ी तो पत्रकार ने रोकने की कोशिश किया। लेकिन ठेला का चालक भागने में सफल रहा। पर॑तु दो किताबों से लदा ठेला को रोक कर जांच किया तो चौंकना स्वाभाविक था। 

दोनों ठेलो पर सरकार द्वारा विद्यालय में पढ़ने हेतु बच्चों को देने वाली किताबों की ब॑डल बोरी में बंद कर बेचने की बात सामने आई। वही जब एच एम को जानकारी मिली तो उन्होंने पत्रकार को ही धमकाने का प्रयास किया।

जब जिला शिक्षा पदाधिकारी से सम्पर्क कर जानकारी दी गई तो, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बात करने से इंकार कर दिया। मामला चाहे जो कुछ भी हो। लेकिन मामला शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए दिख रहा है।

जहानाबाद से रितेश की रिपोर्ट

Suggested News