बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुज़फ़्फ़रपुर में नहीं थम रही झोलाछाप डॉक्टर की करतूत, किडनी कांड, यूरीन नली काटने के बाद अब निकाला यूटरस, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप

मुज़फ़्फ़रपुर में नहीं थम रही झोलाछाप डॉक्टर की करतूत, किडनी कांड, यूरीन नली काटने के बाद अब निकाला यूटरस, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप

MUZAFFARPUR : जिले मैं स्वास्थ्य विभाग चाहे झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने को लेकर लाख दावे कर ले। लेकिन फर्जी नर्सिंग होम और झोलाछाप डॉक्टरों का दबदबा लगातार जिले मे कायम दिख रहा है। आपको बताते चलें कि जिले के सकरा प्रखंड इलाके से हुई दो चर्चित घटनाओ के बाद भी घोलाझाप डॉक्टरों की करतूतें थमने का नाम नही ले रही है। 


ताजा मामला फिर मुसहरी इलाके में सामने आई है। जहां एक महिला का अब बच्चेदानी निकाल लेने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि मुसहरी के द्वारिका नगर, जो मुज़फ़्फ़रपुर पूसा मुख्य मार्ग में पड़ता है। वहां मोतिहारी के रहने वाले चंदन कुमार के द्वारा अरविंद कुमार के मकान में नर्सिंग होम विगत तीन साल से चलाया जा रहा था। इसी निजी नर्सिंग होम में विगत वर्ष फरवरी में पास के गाँव जलालपुर की फातिमा का ऑपरेशन किया गया था। इस दौरान झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा उक्त महिला का यूटरस निकाल लिया गया। 

यह बात तब सामने आई। जब बीते 25 अप्रैल को अचानक असहनीय पीड़ा महिला को हुई और जाँच कराने गयी तो पता चला कि यूटरस नही है। जिसके बाद परिवार वालो में हड़कंप मच गया। महिला अपने परिजनों के साथ मुसहरी पीएचसी पहुँची और इसकी शिकायत पीएचसी प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार से की। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया। मामले में पीड़ित परिवार ने बताया कि उक्त निजी नर्सिंग होम में जाने के बाद परिवार वालो को डांट फटकार लगाई गई और भगा दिया गया। साथ ही नर्सिंग होम बन्द कर कर्मी भाग निकले है। 

पूरे मामले ने एक बार फिर अब मुज़फ़्फ़रपुर के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। एक के बाद एक जिले में घटनाओं का दौरा थमने का नाम नही ले रहा है। वह भी निजी नर्सिंग होम और झोलाझाप डॉक्टरों के कारण। अब देखना होगा कि पुलिस की टीम और स्वास्थ्य विभाग की टीम क्या कुछ कार्यवाई कर पाती है। आपको बताते चले कि सकरा प्रखंड में घटित दोनो कांडों में अबतक महज कोरम पूरा किया गया है। किसी प्रकार की कोई ठोस कदम प्रशासनिक व्यवस्था के तहद नही उठाया गया है। मामले में मुसहरी पीएचसी प्रभारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। घटनास्थल की जांच की गई है। साथ ही नर्सिंग होम संचालक को नर्सिंग होम से संबंधित पेपर जमा करने का आदेश दिया गया है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News