बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में निजी फाइनेंस बैंक ने लगाया सैकड़ों महिलाओं को लाखों का चूना, पुलिस मामले की जाँच में जुटी

मुजफ्फरपुर में निजी फाइनेंस बैंक ने लगाया सैकड़ों महिलाओं को लाखों का चूना, पुलिस मामले की जाँच में जुटी

MUZAFFARPUR : जिले के सकरा थाना क्षेत्र के सुजावलपुर में एक निजी फाइनेंस बैंक द्वारा महिलाओं को समझा-बुझाकर मीटिंग कराई गयी और मीटिंग कराने के बाद अच्छे लोन की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही गई। इसके बाद इलाके के करीब 700 से 800 महिलाओं से 2100 रुपये प्रति महिला की दर वसूल कर लिया गया और बड़े आराम से कंपनी चंपत हो गयी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कंपनी का उत्तर प्रदेश के आगरा का पता बताया गया है और इस इलाके में ही निजी फाइनेंस का ऑफिस खोल दिया गया। ऑफिस पर जो बोर्ड लगाया गया। उसमें कामना सहयोग निधि लिमिटेड का बैनर लगाया गया जो एप्रूव्ड एंड नोटिफाई भारत सरकार द्वारा बताया गया और एड्रेस में ऑफिस का एड्रेस आगरा उत्तर प्रदेश दर्शाया गया। सबको इस बात का भरोसा हो गया कि कंपनी भागेगी नहीं। क्योंकि इस इलाके में ही ऑफिस हो गया और सबको अच्छा मौका मिलेगा।

लोगों को भरोसा था की  छोटे-मोटे लोन लेकर अपना काम कर लेंगे। लेकिन संचालक द्वारा गजब का खेल कर दिया गया। महिलाओं से इक्कीस इक्कीस सौ रुपए वसूल किया गया और फिर दफ्तर में बोर्ड बैनर छोड़कर पैसे को लेकर चंपत हो गया। इस बात की भनक जब स्थानीय लोगों और महिलाओं को लगी तो रोते गाते सभी ऑफिस पर पहुंचे देखा तो ऑफिस बंद और सारे कर्मी गायब है।

इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी और कुछ जनप्रतिनिधि भी पहुंचे। सब की मौजूदगी में पुलिस ने ऑफिस से कई कागजात और सामान बरामद किया है और अपने साथ लेकर स्थानीय थाना चली गयी। पूछे जाने पर सकरा थाना के दारोगा आशीष कुमार ने बताया कि एक निजी फाइनेंस कंपनी के द्वारा महिलाओं से ठगी किया गया है। लिखित शिकायत पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News