बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में ठंड की वजह से स्कूली छात्र की गयी जान, पढ़ाई के दौरान बेहोश होकर गिरी छात्रा, परिजनों ने जताया आक्रोश

मुजफ्फरपुर में ठंड की वजह से स्कूली छात्र की गयी जान, पढ़ाई के दौरान बेहोश होकर गिरी छात्रा, परिजनों ने जताया आक्रोश

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में ठंड की वजह से एक स्कूली बच्चे की जान चली गयी। वहीं एक बच्ची स्कूल में ही बेहोश हो गयी। आपकों बताते चलें कि पुरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां प्रखंड का है। जहां उत्क्रमित मध्य विद्यालय राघो मझौली स्कूल के कक्षा 6 के एक छात्र जिसकी पहचान बोचहा थाना क्षेत्र के इस्लाम गांव वाजेदपुर मझौली मोहम्मद इस्लाम के पुत्र मो. कुर्वान के रूप में हुई है। उसकी ठंड से स्कूल में तबीयत अचानक बिगड़ गयी। 

ठंड से कंपकंपाते बच्चे को देख शिक्षकों ने बच्चे को घर भेज दिया। जिसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में ही बच्चें ने दम तोड़ दिया। मौत के बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई। वहीं बच्चों के अभिभावकों में आक्रोश साफ़ तौर पर देखने को मिला।

वही दूसरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय दहिला का है। जहां 9 वीं की छात्रा सकीना खातून ठंड लगने से बेहोश होकर गिर पड़ी। वही बेहोश होकर छात्रा के गिरने के बाद स्कूल में मास्टर और बच्चो के बीच हड़कंप मच गया। वही एस घटना के बाद आनन फानन में स्कूल के शिक्षकों ने तुरंत आग जला रसोइया के मदद से छात्रा को मालिश कराया। फिर परिजनों को खबर कर डॉक्टर को बुला छात्रा का इलाज कराया। जिसके बाद छात्रा को होश आया। वहीं अपने बच्चे के बेहोश होने की खबर सुन बच्चे के अभिभावक भी स्कूल पहुंच अपने बच्चों को घर ले जाने की जिद पर अड़ गये व स्कूल बंद करने लगे। जिसके बाद शिक्षकों ने प्रशासनिक निर्देश का हवाला देकर मामले को शांत कराया। 

अब ठंड से मौत व बेहोश होने की खबर से बच्चों के अभिभावक चिंतित है। अभिभावकों का कहना है की नाम काटने के डर से बच्चों के जान जोखिम में रख बच्चे को स्कूल भेजते हैं। अगर इस कड़ाके की ठंड में प्रशासन स्कूल बंद कुछ दिन के लिए कर दे तो क्या बिगड़ जायेगा?

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट  

Suggested News