बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में बुजुर्ग की सिम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बना युवती का अश्लील फोटो वायरल कर रहा था आरोपी, एसआईटी ने मोबाइल के साथ दबोचा

नवादा में बुजुर्ग की सिम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बना युवती का अश्लील फोटो वायरल कर रहा था आरोपी, एसआईटी ने मोबाइल के साथ दबोचा

NAWADA: नवादा में साइबर थाने की पुलिस ने एक युवती के फर्जी आईडी पर फेसबुक अकाउंट बनाकर अश्लील हरकत करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर तकनीकी सर्विलांस की मदद से साइबर थाने की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने आरोपित को देर रात पकरीबरावां स्थित एक घर से दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपित सुमन कुमार उर्फ कन्हैया कुमार पकरीबरावां थाना क्षेत्र के डोला गांव के स्व. चंद्रमौली सिंह का बेटा बताया जाता है। वह वर्तमान में पकरीबरावां बाजार के शांतिनगर इलाके में रह रहा था। 

पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया है। इसी मोबाइल से वह फर्जी फेसबुक आईडी का संचालन कर रहा था और युवती का अश्लील फोटो और वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर रहा था। उसने युवती के फेसबुक अकाउंट से उसका फोटो और अन्य डेटा चोरी किया था। घटना से संबंधित पूछताछ के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया। एसआईटी द्वारा की गयी जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपित ने एक वृद्ध के नाम के सिम का उपयोग कर रहा था। 

सिम पर आरोपित ने युवती का फोटो लगाकर आईडी बनाया था। बताया जाता है कि आरोपित के पिता की घर के नीचे एक मोबाइल की दुकान थी। वृद्ध व्यक्ति उस दुकान से सिम लेने आये थे। आरोपित ने उसका सिम कई दिनों तक अपने पास झांसा देकर रख लिया था। उसी से घटना को अंजाम दिया था। पीड़िता द्वारा साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। 13 नवम्बर 2023 को दर्ज साइबर थाना कांड संख्या में 59/23 में कन्हैया नामक फोन कॉलर व सिम नंबर धारक को आरोपित किया गया था। 

डीएसपी मुख्यालय सह प्रभारी डीएसपी साइबर थाना कल्याण आनंद ने कहा कि आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस के मुताबिक युवती एक पार्लर चलाती है। आरोप था कि उक्त युवक ने उसका फर्जी आईडी बना उसपर अश्लील फोटो व वीडियो अपलोड कर उसके ग्राहकों को भेज कर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर उसकी छवि धूमिल की जा रही है। फर्जी आईडी पर फेसबुक बनाकर अश्लील फोटो व वीडियो अपलोड करने के मामले में कार्रवाई करते हुए एसआईटी ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद की गयी है। आरोपित को जेल भेज दिया गया है। अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

Suggested News