पटना में ससुराल वालों की अमानवीय करतूत, बहू को मारपीट कर घर से निकाला, विरोध करने पर गोबर और मैला भी फेंका

पटना में ससुराल वालों की अमानवीय करतूत, बहू को मारपीट कर घर से निकाला, विरोध करने पर गोबर और मैला भी फेंका

PATNA: पटना के संबलपुर नदी थाना क्षेत्र की बहू का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। पहले तो पति ने मारपीट कर उससे उसके गोद से बच्चा छीनकर ससुराल से धक्के देकर बाहर निकाल दिया और अब उसे अपनाने से पूरी तरह इनकार कर रहा है। इतना ही नहीं जब बहू अपने ससुराल पहुंची तो ससुराल वालों ने उस पर गोबर, मिट्टी और मैला फेंक कर उसे बेइज्जत किया। 

न्याय के लिए महिला ने थाने में आवेदन देकर पुलिस से अपना हक मांग रही है। मिली जानकारी के अनुसार संबलपुर नदी थाना के निवासी स्वर्गीय हीरालाल पासवान के बेटे उमेश कुमार उर्फ गुड्डू की शादी 12 मई 2013 को अनीसाबाद के शीतल पासवान की बेटी अनीता कुमारी से हुई थी । शादी के बाद उमेश कुमार के एक बेटा भी हुआ जिसका नाम ज्ञानू कुमार है। अनीता कुमारी ने आरोप लगाया है कि लगभग 1 वर्ष पूर्व उनके पति द्वारा जमकर पिटाई की गई। इससे परेशान होकर वह अपने आपके जिंदगी को हमेशा के लिए खत्म करने के ख्याल से घर से निकल गई। इस बीच जब उसे उसके बच्चे का ख्याल आया तो उसने अपना विचार बदल दिया और अपनी बहन के घर कुछ दिनों के लिए चली आई। इस बीच जब वह दोबारा अपने ससुराल पहुंची तो ससुराल के लोगों ने उनके साथ जमकर बेइज्जत किया। उसे गंदी गंदी गालियां दी गई , उसके ऊपर जानवरों के गोबर फेंके गए, मैला भी फेंका गया। जब वह अपने ससुराल वालों से अपने बच्चे की मांग करने लगी तो उसके पति उमेश कुमार उसके बच्चे को लेकर दूसरी जगह फरार हो गए। थक हार कर अनिता कुमारी ने न्याय के लिए थाने का दरवाजा खटखटाया है।


सबसे बड़ी बात तो यह है कि अनीता जब पुलिस वालों के साथ अपने ससुराल पहुंची तो पुलिस के सामने ही ससुराल वालों ने उससे घर में घुसने नहीं दिया और उसकी जमकर बेइज्जती की। घंटों चले विवाद के बाद आखिरकार अनीता थक हार कर अपने मायके अनीसाबाद लौट आयी। अनीता ने बताया कि उसका ससुराल ही उसका घर है और वह किसी भी कीमत पर ससुराल से अलग नहीं रहना चाहती है। उसने पुलिस से गुहार लगाई है कि उससे उसका हक मिलना चाहिए। इस मामले में नदी थाना के प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि अनीता के ससुराल वालों द्वारा अनीता के ऊपर जो कुछ भी किया गया वह बिल्कुल गलत है। अगर ससुराल वाले अनीता को उसके ससुराल में रखने से इनकार करते हैं तो पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी।

Find Us on Facebook

Trending News