बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में शातिर ने ग्रामीण कार्य विभाग का अधिकारी बताकर लोगों से ठगे लाखों रूपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार, आपत्तिजनक कागजात किये बरामद

पूर्णिया में शातिर ने ग्रामीण कार्य विभाग का अधिकारी बताकर लोगों से ठगे लाखों रूपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार, आपत्तिजनक कागजात किये बरामद

PURNEA : पूर्णिया में शातिर द्वारा लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। खुद को ग्रामीण कार्य विभाग का अधिकारी बताकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले एक फर्जी अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शातिर ठग पिछले 2 महीने से पुलिस अधिकारियो तक को परेशान कर रखा था। ठग ने अबतक 50 से अधिक लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। उसके पास से 35 लाख से अधिक के चेक, फर्जी आर्म्स लाइसेंस बनाने का आवेदन, नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लिए गए दस्तावेज ,4 पीस मोहर, खाद बीज का फर्जी लाइसेंस बनाने से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक शातिर जनजीवन नाम की खाद्य -बीज की कंपनी चलाता था। खाद्य -बीज का फर्जी लाइसेंस दिलाने के नाम पर उसने 50 से अधिक लोगों से ठगी की। इसका भेद तब खुला, जब पीड़ित ने पुलिस में जाकर इसकी शिकायत की। पकड़े गए ठग की पहचान भागलपुर जिले के खरिक के वेस्ट घरारी निवासी मो नाजिर के रूप में हुई है। 

सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि बीते 4 महीने से शातिर ठग फोन पर खुद को ग्रामीण कार्य विभाग का प्रधान सचिव बताकर पुलिस के अधिकारियों को कॉल कर रहा था। पुलिस जब रेड करने जाती तो उन्हे निराश होकर वापस लौटना पड़ता। इसके पकड़े जाने पर शातिर ठग ने बताया कि वो ऐसा उसी के साथ करता था। जिससे वो लाखों की ठगी सकता था। वो ये रुपए चेक या फिर डिजिटल पेमेंट माध्यमों से लेता। इसके बाद कुछ दिनों के भीतर उसी के मेडिकल शॉप पर रेड करवाता था। पुछताछ में शातिर ने बताया कि वो ऐसा इसलिए करता था ताकि जिनसे इनसे ठगी की। इसके बाद से ही पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी। 

गुरुवार को एक पीड़ित ने सहायक थाना पहुंचकर शिकायत कि एक ठग ने उससे अपनी कंपनी का खाद्य -बीज का डीलरशिप दिलाने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी की है और अब उसे ठग धमकी दे रहा है। पुलिस ने जब पीड़ित से ठग का मोबाइल नंबर लिया तो वो नम्बर थानेदार के मोबाइल फोन में सेव किए गए नंबर से मिलने लगा। जिसके बाद नम्बर ट्रेस किया गया। एसपी आमिर जावेद के निर्देश पर प्राप्त लोकेशन के आधार पर बस स्टैंड स्थित एक होटल के कमरे से ठग को गिरफ्तार किया गया।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Suggested News