बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा में बैंक मैनेजर ने सहायक के साथ मिलकर रची थी करोड़ों की लूट की साजिश, पुलिस ने 72 घंटे के अंदर किया बड़ा खुलासा

शेखपुरा में बैंक मैनेजर ने सहायक के साथ मिलकर रची थी करोड़ों की लूट की साजिश, पुलिस ने 72 घंटे के अंदर किया बड़ा खुलासा

SHEKHPURA: शेखपुरा पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने बैंक लूट मामले का उद्भेदन कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही लूटे गए सोने की भी बरामदगी कर ली है। मालूम हो कि 72 घंटे के अंदर पुलिस ने दो करोड़ लूट कांड का उद्भेदन कर लिया है। पुलिस के इस उद्भेदन पर एसपी कार्तिकेय शर्मा ने प्रेसवार्ता आयोजित कर घटना के बाद पुलिस द्वारा कांड के सफल उद्भेदन की जानकारी दिया।

एसपी ने कहा कि, लूटकांड का मुख्य सूत्रधार बैंक मैनेजर और सहायक बैंक मैनेजर था। एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि 18 दिसम्बर को पुलिस को जैसे ही बैंक लूट की घटना की जानकारी मिली पुलिस की विशेष टीम बनाकर मामले की उद्भेदन में लग गई। जिसके बाद पुलिस के जांच में बैंक के शाखा प्रबंधक और सहायक शाखा प्रबंधक का बयान में काफी विरोधाभास लगा। साथ ही पुलिस को दोनों बैंक कर्मी पर भी शक हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने दोनों से गहन पूछताछ किया। वहीं पुलिस ने पूछताछ में शाखा प्रबंधक ने लूट कांड की योजना बनाए जाने की संबंधित गुनाह को काबुल किया। एसपी ने कहा कि लूट कांड में शाखा प्रबंधक ने खुद की संलिप्तता स्वीकार किया है। उसने सहायक शाखा प्रबंधक सहित अन्य सहयोगियों के साथ लूट कांड की साजिश रची थी।

एसपी ने कहा कि पहले दो आरोपी बैंक परिसर में प्रवेश किया। जिसके बाद तीन आरोपी बैंक में घूस पहले से तय अनुसार लूट की वारदात को अंजाम दिया और घटना में सहायक बैंक मैनेजर की संलिप्तता नही हो इसके लिए लुटेरा द्वारा सहायक बैंक मैनेजर के साथ मारपीट की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। एसपी ने कहा कि आरोपी बैंक मैनेजर ने कहा कि उन्हें तीन महीने के बाद नौकरी से निकाल दिया जाएगा। जिसके लिए उन्होंने मिलकर सोना लूटने की साजिश रची ताकि सभी आपस में पैसे का बंटवारा कर नए रोजगार शुरू कर सकें। 

एसपी ने महज तीन दिनों के अंदर लूटकांड का सफल उद्भेदन पर टीम में लगे सभी पुलिस अधिकारी और पुलिस जवान को सम्मनित किए जाने की बात कही है। इस मामले में पुलिस ने शाखा प्रबंधक कृष्णुरारी और सहायक ब्रांच मैनेजर विकास कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी में है। जबकि विभिन्न ऋण बैंक के अधिकारियों को अपने बैंक के अंदर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाए जाने की अपील किया।

Suggested News