सीतामढ़ी में निगरानी विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 50 हज़ार रूपये रिश्वत लेते बीईओ को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

सीतामढ़ी में निगरानी विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 50 हज़ार रूपये रिश्वत लेते बीईओ को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

SITAMARHI : जिले में विजिलेंस की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है। निगरानी विभाग की टीम ने घूसखोर बीईओ को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोचा है। गिरफ्तार परिहार बीईओ से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। मामला सीतामढ़ी जिले के परिहार थाना इलाके का है। जहाँ परिहार के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी किशोरी प्रसाद राय को निगरानी की टीम ने गिरफ्तार किया है। 


बताया जा रहा है कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी किशोरी प्रसाद राय को 50 हजार घूस लेते हुए रंगेहाथ दबोचा गया है। विजिलेंस की टीम की ओर से मिली जानकारी के अनुसार एक शख्स ने शिकायत की थी कि बीईओ की ओर से बार-बार उससे रिश्वत की मांग की जा रही है। मामले की जानकारी मिलने के बाद विजिलेंस की टीम ने फौरन कार्रवाई शुरू की। निगरानी के अधिकारियों ने जाल बिछाया और सोमवार को परिहार के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी किशोरी प्रसाद राय को 50 हजार घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। 

बताया जा रहा है कि विजिलेंस की टीम किसी गुप्त स्थान पर गिरफ्तार बीईओ किशोरी प्रसाद राय से पूछताछ कर रही है। शिकायतकर्ता प्रधानाध्यापक ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व बीईओ ने उन्हें प्रधानाध्यापक पद से हटा दिया था। पुन: प्रधानाध्यापक पद पर बहाल हेतु उन्होंने बीईओ से गुहार लगाई थी। इस एवज में बीईओ की ओर से उनसे बतौर रिश्वत 40 हजार रुपये की मांग की गई। इस पर प्रधानाध्यापक ने इस मामले की जानकारी निगरानी को दी। 

इसके बाद विजिलेंस की टीम ने अपने स्तर से फौरन कार्रवाई शुरू कर दी। निगरानी के अधिकारियों ने तीन दिनों पूर्व से परिहार में जाल बिछाया। सोमवार की दोपहर बाद करीब ढाई बजे बीईओ किशोरी प्रसाद राय बीआरसी से गिरफ्तार किये गए हैं।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News