प्रिंसिपल हो तो ऐसा ! बोर्ड परीक्षा में टॉप आई स्कूल की छात्राएं तो कराई हवाई यात्रा, खुद की जेब से उठाया पूरा खर्च

प्रिंसिपल हो तो ऐसा ! बोर्ड परीक्षा में टॉप आई स्कूल की छात्राएं तो कराई हवाई यात्रा, खुद की जेब से उठाया पूरा खर्च

N4N DESK : सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य अपने स्कूल की बच्चियों के बोर्ड परीक्षा में टॉप आने पर इतने खुश हुए की उन्हें हवाई यात्रा पर भेज दिया। इसका पूरा खर्च प्रधानाचार्य अपनी जेब से करेंगे। मामला पंजाब के फिरोजपुर जिले के जीरा के शहीद गुरदास राम मेमोरियल उच्च माध्यमिक विद्यालय (कन्या) का है। जहाँ पिछले 12 साल से छात्राएं पंजाब बोर्ड की मेधा सूची में नहीं आ रही थी। 

इसके बाद प्रधानाचार्य राकेश शर्मा ने उनसे वादा किया था की यदि बोर्ड परीक्षा में वे मेधा सूची जगह बनाती हैं तो उनकी किसी इच्छा को वे पूरा कर सकते हैं। इसके बाद छात्राओं ने देश के किसी शहर में हवाई यात्रा पर जाने की इच्छा जताई थी। 12 साल के इन्तजार के बाद बोर्ड की 10 वीं की परीक्षा में दो और 12 वीं की परीक्षा में दो छात्राएं स्थान बनाने में कामयाब रही। 

वादे के मुताबिक प्रधानाचार्य ने उन्हें हवाई यात्रा पर जाने को कहा। जिसके बाद 12वीं कक्षा की दो छात्राएं भजनप्रीत कौर और सिमरनजीत कौर पिछले साल नवंबर में विमान से अमृतसर से गोवा गई। दोनों ने गोवा में इंडिया इंटरनेशनल इनोवेशन एंड इन्वेंशन एक्सपो (आईएनईएक्स-2022 ) में हिस्सा लिया। 

भजनप्रीत के पिता एक स्थानीय गुरुद्वारे में 'ग्रंथी' हैं, जबकि सिमरनजीत के पिता एक ट्रक मैकेनिक हैं। वहीँ दो अन्य छात्राएं जनवरी के अंतिम सप्ताह में एक उड़ान से अमृतसर से दिल्ली जाएंगी। जो राष्ट्रपति भवन, लाल किला और राष्ट्रीय राजधानी के अन्य स्थानों का दौरा करेंगी। मिली जानकारी के मुताबिक जब शर्मा 2019 में शहीद गुरदास राम मेमोरियल उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य बने थे, तब जिले के 56 स्कूलों में इस स्कूल का 48वां स्थान था। अब यह स्कूल फिरोजपुर जिले में पहले स्थान पर पहुंच गया है।

Find Us on Facebook

Trending News