बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में हेल्थ सिस्टम की ऐसी तैसी ! भभुआ सदर अस्पताल के बर्न वार्ड में एसी खराब होने से मरीजों की बढ़ी परेशानी, घर से कूलर लाकर करा रहे इलाज

बिहार में हेल्थ सिस्टम की ऐसी तैसी ! भभुआ सदर अस्पताल के बर्न वार्ड में एसी खराब होने से मरीजों की बढ़ी परेशानी, घर से कूलर लाकर करा रहे इलाज

KAIMUR : एक तरफ बिहार सरकार का दावा है कि बिहार शिक्षा, स्वास्थ्य और सुविधाओं के मामले में आगे है। तो वहीं धरातल पर विभाग के अधिकारियों की मनमानी रवैया से लोग परेशान हैं। ताजा मामला भभुआ सदर अस्पताल का है जहां बर्न वार्ड में एसी नही चलने से बर्न मरीज व्याकुल स्थिति में ईलाज कराने को मजबूर हैं। यहीं नहीं कुलर अपने घर से लाकर ऐसे भीषण गर्मी में ईलाज करा रहे हैं।

बता दें कि आज रविवार भभुआ थाना क्षेत्र के अखलासपुर गांव में खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई। जहां इस हादसे में एक ही परिवार के पिता, पुत्र और पत्नी गंभीर रूप से झुलसे गए है। स्थानीय लोगों की मदद से सभी को सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। जहां से उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए झुलसी पत्नी को हायर सेंटर बनारस रेफर कर दिया गया है। वहीं सूचना पर पहुंचे भभुआ जिला परिषद सदस्य विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल ने बताया कि आज सुबह अखलासपुर गांव निवासी सुशील पटेल की पत्नी किरण देवी अपने घर में खाना बना रही थी। तभी अचानक सिलेंडर में आग लग गया। इसमें वह पूरी तरह से झुलस गई। पत्नी की चीख सुन कर बचाने गए पति सुशील पटेल और उनका 12 वर्षीय पुत्र जय पटेल भी पूरी तरह से झुलस गए हैं। 

इसके बाद सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भभुआ में लाया गया। जहां चिकित्सक द्वारा झूलसे पिता पुत्र का भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। जबकि किरण देवी की हालत गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर बनारस के लिए रेफर कर दिया गया है। वही बर्न वार्ड में पहुंचे जिला परिषद सदस्य ने नाराजगी व्यक्त किया और कहा कि कैमूर जिला में आए दिन अगलगी की घटना हो रही है। ऐसे में जिला के सदर अस्पताल में बर्न वार्ड में एसी ना चलना चिंता का विषय है। जबकि उपरी मंजिल पर होने के चलते बर्न वार्ड काफी गर्म रहता है ऐसी स्थिति में बर्न वार्ड का ठंडा ना रहना काफी चिंता का विषय है।

वहीं सदर अस्पताल के बर्न वार्ड में बच्ची का ईलाज करा रही अतरवालिया गांव निवासी महिला ने बताया की मेरी बेटी दिया जलाने में जल गई थी। जिसका हम सदर अस्पताल में 25 दिन से इलाज करा रहे हैं। लेकिन आज तक ऐसी का सुविधा नहीं मिला। हम लोग घर से पंखा लाकर चला रहे हैं। वहीँ पंची गांव निवासी अंजू कुमारी ने बताया कि मै अपनी मां का ईलाज तीन दिन से करा रही हूं,लेकिन एसी नहीं चल रहा है। हम लोग घर से कुलर ला कर चला रहे हैं। वहीं अखलासपुर निवासी अत्रिमुनि पटेल ने कहा कि हमारे गांव के तीन लोग सिलेंडर में आग लगने वाले जल गए हैं। लेकिन सदर अस्पताल में एक भी कमरा कूलिंग नहीं है। जहां जले हुए लोगों को रखा जाय, जिसपर कहने से सदर अस्पताल के कर्मी कह रहे हैं की घर से कुलर लेकर आइए, जो की काफी निंदनीय है। आखिर किस काम का है इतना बड़ा बिल्डिंग। वहीं सदर अस्पताल के प्रबंधक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि एसी का कुछ पार्ट है जो नहीं मिल रहा है। जिसके कारण एसी नहीं चल पा रहा है। लगातार मैकेनिक को बुलाया जा रहा है। जल्द ही एसी को ठीक करा दिया जायेगा। उसके बाद लोगों को एसी के लिए तकलीफ नहीं होगा।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Suggested News