बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपचुनाव में जदयू के समर्थन करनेवाले बीडीओ को मतगणना कार्य का बना दिया निर्वाची पदाधिकारी, राजद ने जताई आपत्ती, की हटाने की मांग

उपचुनाव में जदयू के समर्थन करनेवाले बीडीओ को मतगणना कार्य का बना दिया निर्वाची पदाधिकारी, राजद ने जताई आपत्ती, की हटाने की मांग

PATNA :  कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव से पूर्व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक ऑडियो जारी किया था जो देशभर में काफ़ी वायरल हुआ था।  जिसमें कुशेश्वरस्थान विधानसभा अंतर्गत बिरौल प्रखंड के अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार कापर एक पीडीएस डीलर को फ़ोन पर सत्ताधारी दल जदयू के प्रत्याशी के पक्ष में समर्थन करने तथा उन्हें किसी भी प्रकार की लोकतांत्रिक गतिविधि में भाग नहीं लेने तथा उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन करने की धमकी दे रहे थे।

इन सबके बावजूद इसी अधिकारी को 78-कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव के मतगणना कार्य का निर्वाची पदाधिकारी बना दिया गया ताकि मतगणना में धांधली और गड़बड़ी कराया जा सके। ऐसे अधिकारी से कोई भी निष्पक्ष चुनाव की कल्पना नहीं कर सकता। 

राष्ट्रीय जनता दल ने चुनाव आयोग को सबूत सहित इस संदर्भ में पत्र लिखा है तथा इस अधिकारी पर आपराधिक मुक़दमा दर्ज कर गिरफ़्तार करने एवं भ्रष्ट आचरण के इस पक्षपाती व्यक्ति को निर्वाची पदाधिकारी के कार्यभार से अविलंब मुक्त करने की माँग की है।


Suggested News