आय से अधिक संपत्ति के मामले में BMP-3 के DSP के तीन ठिकानों पर निगरानी की रेड, 40 हजार नगद समेत 62 लाख से अधिक की संपत्ति मिली

आय से अधिक संपत्ति के मामले में BMP-3 के DSP के तीन ठिकानों पर निगरानी की रेड, 40 हजार नगद समेत 62 लाख से अधिक की संपत्ति मिली

पटना. आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने बिहार विशेष सैन्य पुलिस-03 (बोधगया) के डीएसपी बिनोद कुमार राउत के तीन ठिकानों पर छापेमारी की। डीएसपी के बोधगया स्थित आवास और कार्यालय एवं पटना के राजाबाजार अशोकपुरी मोहल्ले में बजरंग इन्टरप्राईजेज के नाम से दुकान और पटना के राजेन्द्रनगर स्थित एमआईजी फ्लैट में रेड की गयी है। इस दौरान उनके ठिकानों से 40 हजार नगद समेत 62 लाख से अधिक की संपत्ति पायी गयी। साथ ही जमीन और एलआईसी एवं बैंक में निवेश के कागजात भी मिले हैं।

निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार बिनोद कुमार राउत तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जमुई (झाझा) एवं पुलिस उपाधीक्षक (बिहार विशेष सैन्य पुलिस - 03, बोधगया) के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा के तहत 37,79,964 रुपये प्रत्यानुपातिक धनार्जन का कांड दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। अनुसंधान के क्रम में निगरानी न्यायालय से सर्च वारंट प्राप्त कर मंगलवार को बिनोद कुमार राउत के पटना एवं बोधगया स्थित आवास एवं कार्यालय की तलाशी निगरानी अन्वेषण ब्यूरो धावा दल ने ली है।

तलाशी के दौरान ये मिला

पटना के राजाबाजार अशोकपुरी मोहल्ला में होटलनुमा जी0+3 मकान में बजरंग इन्टरप्राईजेज के नाम से दुकान में क्रॉम्पटन ग्रिप्स एवं सीजी कंपनी का इलेक्ट्रीक से संबंधित स्टॉक जैसे- पंखा, मिक्सी, गीजर, कूलर इत्यादि उपकरण पाया गया है, जिसकी कीमत 43 लाख रुपये बतायी गयी है। साथ ही बैंक से संबंधित कागजात भी जब्त किया गया है।

पटना राजेन्द्रनगर स्थित एमआईजी फ्लैट से जो सामान जब्त किया गया है, उनमें 40 हजार नगद, 5 सोना का बिस्कुट और स्वर्णाभूषण (जिसकी कुल कीमत 8 लाख 62 हजार रुपये में आंकी गयी है), ज्वलेर्स शॉप में क्रय से संबंधित बिल (जिसकी कुल कीमत लगभग 10 लाख रुपये है), एलआईसी में निवेश किये गये 4 बाण्ड शामिल है। साथ ही 17 बैंक खाता तथा दो लॉकर एसीबीआई में पाया गया है। दोनों बैंक लॉकर को सील किया गया है तथा इसकी तलाशी ली जाएगी। पटना नगर निगम, राजेन्द्र नगर में एक दुकान तथा दिल्ली वृन्दावन सोसाईटी में फ्लैट बुकिंग का कागजात मिला है।


Find Us on Facebook

Trending News