बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

1.25 करोड़ की धोखाधड़ी ! पटना के बड़े कारोबारी 'अग्रवाल' व 15 आरोपियों के खिलाफ दर्ज केस में युवक ने नोएडा पुलिस को दिया बयान...पेश किए कई प्रमाण, जल्द गिरफ्तारी की मांग

1.25 करोड़ की धोखाधड़ी ! पटना के बड़े कारोबारी 'अग्रवाल' व 15 आरोपियों के खिलाफ दर्ज केस में युवक ने नोएडा पुलिस को दिया बयान...पेश किए कई प्रमाण, जल्द गिरफ्तारी की मांग

PATNA: पटना के एक नामी कारोबारी O.P. अग्रवाल धोखाधड़ी के मामले में फंस गए हैं. नोएडा में केस दर्ज होने के बाद अब पीड़ित युवक ने पुलिस के समक्ष लिखित बयान दिया है, जिसमें पटना के बड़े कारोबारी ओपी अग्रवाल के बेटे का भी नाम लिया है. पीड़ित शिकायतकर्ता मनीष कुमार चौधरी ने आज नोएडा सेक्टर-113 थाने में जांच अधिकारी के समक्ष अपना लिखित बयान दिया है. केस दर्ज कराने वाले युवक ने पुलिस से अनुरोध किया है नामजद सभी लोगों के खिलाफ अति शीघ्र कानूनी कार्रवाई की जाए. साथ ही फर्जी हस्ताक्षर एवं ऑडियो क्लिप की फॉरेंसिक जांच कराएं. साथ ही अभियुक्तों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए, ताकि मुझे न्याय मिल सके. 

केस दर्ज होने के बाद पुलिस के समक्ष दिया बयान 

नोएडा के सेक्टर-113 थाना में 31मई को केस दर्ज होने के बाद आज शनिवार को पीड़ित युवक ने जांच अधिकारी के समक्ष अपना लिखित बयान दर्ज कराया है. युवक ने पुलिस को दिए लिखित बयान में घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी है. युवक ने पुलिस को बताया है कि अमित पांडेय ने मेरी मां को फोन कर बोला कि मैं OP अग्रवाल एवं उनके पुत्र आयुष्मान अग्रवाल को भेज रहा हूं. उनके द्वारा भेजे गए पिता-पुत्र को 24 अगस्त 2017 को 39 लाख रुपए, एवं 25 सितंबर 2017 को 75 लाख रूपए नकद दिए. मेरी मां ने पटना में इनको पैसा दिया था. इसके पहले अमित पांडेय एवं सुजीत कुमार द्वारा भेजे गए व्यक्ति ओपी अग्रवाल एवं उनके पुत्र आयुष्मान अग्रवाल को 22 अगस्त 2017 को 11 लाख रुपए पटना में हीं दिया गया था. पीड़ित ने सिलसिलेवार ढंग से पूरी बात पुलिस को बताया है.  

धारा 420 व अन्य एक्ट में नोएडा सेक्टर 113 में दर्ज हुआ है केस 

एक नौजवान जो स्टार्टअप कंपनी खोलना चाहता था, उसके साथ करोड़ों रू की धोखाधड़ी की गई. सात साल की लंबी लड़ाई के बाद पटना के बड़े कपड़ा शो-रूम के मालिक समेत 15 आरोपियों के खिलाफ धारा 420 समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है. 31 मई 2024 को गौतमबुद्ध नगर(नोएडा) के सेक्टर-113 थाने में केस दर्ज किया गया है. बिहार के रहने वाले युवा उद्धमी मनीष कुमार चौधरी के आवेदन पर नोएडा पुलिस ने जांच के बाद पटना के बड़े कारोबारी ओ.पी.अग्रवाल, अमित पांडेय, इनकी पत्नी, हिमांशु पांडेय समेत 15 नामजद व अन्य के खिलाफ धारा-420, 467, 468,406,471,120बी,504 और 506 आईपीसी के तहत नोएडा सेक्टर-113 थाने में मुकदमा दर्ज किया है.  

जानें पूरा मामला...

बिहार काएक नौजवान स्टार्टअप के चक्कर में लूट चुका है. यह नौजवान है वैशाली के रहने वाला मनीष कुमार चौधरी. सात-आठ साल पहले यह एक स्टार्टअप शुरू करना चाहता था. एक स्टार्टअप कंपनी खुलवाने के नाम पर रेमंड शोरूम  खेतान मार्केट  किसान मार्केट गांधी मैदान के मालिक ओमप्रकाश अग्रवाल एवं उनके पुत्र आयुष्मान अग्रवाल व अन्य के द्वारा सवा करोड रुपए की ठगी की बात सामने आई है. बिहार के हाजीपुर के रहने वाले मनीष कुमार चौधरी के साथ यह धोखाधड़ी की गई. मनीष कुमार चौधरी ने बताया है कि वह अपनी मां सीमा चौधरी से अपनी जमीन बिकवाकर पटना के नामी करोबारी ओमप्रकाश अग्रवाल एवं आयुष्मान अग्रवाल को रुपए दिए थे. इन लोगों के द्वारा नोएडा एवं दिल्ली में एक कंपनी के निदेशक अमित पांडे, आशु पांडे एवं एक और ग्रुप के निदेशक सुजीत कुमार सिंह एवं अभिजीत सिंह के साथ मिली भगत...षड्यंत्र कर दिल्ली के लक्ष्मी नगर के पत्ते पर एक कंपनी खोली गई. नाम रखा गया समर चौधरी इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी. जिसका खाता आइसीआइसीआइ बैंक सेक्टर- 78 नोएडा में खुलवाया गया. इन लोगों ने बैंक मैनेजर से मिली भगत कर रुपए अपने अन्य सेल कंपनी में ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिया. अमित पांडे एवं सुजीत कुमार सिंह दो दर्जन से अधिक सेल कंपनी बनाए हुए हैं. जिसमें ओमप्रकाश अग्रवाल एवं आयुष्मान अग्रवाल भी जुड़े हुए हैं . ये लोग भोलेभाले लोगों को स्टार्टअप कंपनी का सब्जबाग दिखाकर ठगी का काम करते हैं. इनका एक बड़ा रैकेट है जो बिहार से लेकर नोएडा, दिल्ली एवं मुंबई तक फैला हुआ है . जब हमारे साथ धोखाधड़ी हुई तो न्याय के लिए पुलिस के पास गई. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी मैंम के द्वारा उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए। इसके बाद नोएडा सेक्टर-113 थाना में ओमप्रकाश अग्रवाल समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज किया गया है. 

नोएडा के जांच अधिकारी ने क्या कहा...

पटना के बड़े और नामी कारोबारी ओपी अग्रवाल समेत 15 पर नामजद मुकदमा दर्ज है. केस संख्या है 214/2024. इस केस के जांच पदाधिकारी ने 20 जून को  न्यूज4नेशन को बताया था कि मनीष कुमार चौधरी के द्वारा 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है . इनमें कई बिहार से भी जुड़े हैं. इस मामले में शिकायतकर्ता को बुलाया गया है. शनिवार को उनका बयान लिया जायेगा. इसके बाद केस की जांच में तेजी आयेगी. 

ओपी अग्रवाल को केस की जानकारी नहीं....

वहीं, जब हमने 1.25 करोड़ रू की धोखाधड़ी केस के आरोपी और पटना के जाने-माने कारोबारी ओ.पी अग्रवाल से पूछा, तो उन्होंने कहा कि उन्हें केस के संबंध में कोई जानकारी नहीं है. शिकायतकर्ता मनीष कुमार चौधरी से किसी तरह की विवाद की जानकारी से भी इंकार किया. उन्होंने बताया कि मेरे बेटे को इस बारे में कुछ जानकारी हो सकती है. लेकिन वो अभी देश से बाहर है. वही बता सकते हैं,मुझे धोखाधड़ी केस के संबंध में कोई जानकारी नहीं है.  

Editor's Picks