शादी समारोह में फरमाइशी गीत पर आपस में भिड़ गए बराती और सराती, खूब चली कुर्सियां, भागने के दौरान हादसे में युवक ने गंवाई जान

शादी समारोह में फरमाइशी गीत पर आपस में भिड़ गए बराती और सराती, खूब चली कुर्सियां, भागने के दौरान हादसे में युवक ने गंवाई जान

SIWAN : शादी समारोह में कई बार माहौल ऐसा हो जाता है कि सराती और बाराती पक्ष एक दूसरे के आमने सामने आ जाते हैं। हालत मारपीट तक पहुंच जाता है। सीवान जिल में बीते सोमवार को एक ऐसी ही घटना हुई है। जहां शराती बाराती पक्ष के लोगों के बीच हुए मारपीट की घटना में एक युवक की मौत हो गई। हालांकि युवक की मौत का कारण मारपीट नहीं, बल्कि जान बचाकर भागने के दौरान बस की चपेट में आना था। 

यह घटना नौतन थाना क्षेत्र के हसुआ गांव की है। बताया गया कि सोमवार को यहां एक शादी समारोह था। जहां बारातियों के लिए ऑक्रेस्ट्रा की भी व्यवस्था की थी। लेकिन, यही ऑरक्रेस्ट्रा मारपीट का कारण बन गई। यहां के लोगों ने बताया कि ऑरक्रेस्ट्रा में फरमाइशी गीतों को लेकर सराती और बाराती पक्ष के बीच विवाद बढ़ गया. जो देखते ही देखते मारपीट तक पहुंच गया और दोनों पक्षों की तरफ से कुर्सियां चलने लगी। 

पल भर में ही विवाह स्‍थल युद्ध के मैदान में तब्‍दील हो गया. हर तरफ टूटी हुईं कुर्सियां बिखरी पड़ी थीं. मौके पर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. लोग खुद को बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे. 

इसी क्रम में एक 19 वर्षीय युवक भी खुद को बचाने के लिए भाग रहा था, जब वह बस की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। मामला और बिगड़ता देख, बराती जैसे-तैसे जान बचाकर भागने लगे. वहीं, गुस्साए ग्रामीणों ने दूल्हा की गाड़ी स्कार्पियो, जिसमें दूल्हा बैठा हुआ था, उसको बंधक बना लिया। मृतक की पहचान हसुआ गांव निवासी लक्ष्मण गिरि के 19 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार के रूप में हुई है.

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, गांव में भी युवक की मौत के बाद मातम पसरा हुआ है.

Find Us on Facebook

Trending News